38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

2023 Ducati Scrambler: भारत में लॉन्च हुई नई डुकाटी स्क्रैम्बलर, जानें बाइक से जुड़ी सारी डिटेल

2023 Ducati Scrambler launched डुकाटी ने 2023 में अपनी स्क्रैम्बलर रेंज को पूरी तरह से नए सिरे से डिज़ाइन किया है. नई स्क्रैम्बलर में एक नया इंजन, एक नया चेसिस, और एक नया स्टाइल शामिल है. यह एक अधिक आधुनिक और सक्षम बाइक है जो एक Wide range of riding applications के लिए उपयुक्त है.

2023 Ducati Scrambler: डुकाटी ने 2023 स्क्रैम्बलर को भारत में लॉन्च कर दिया है. स्क्रैम्बलर को कंपनी ने 10.39 लाख रुपये की शुरुआती कीमत पर लॉन्च किया है जो टॉप मॉडल में जाने पर 12 लाख रुपये हो जाती है. इसमें 803cc का L-ट्विन इंजन मिलता है जो 73bhp की पावर और 64Nm का टॉर्क पैदा करता है. नई स्क्रैम्बलर में नया एलईडी हेडलैंप, नया फ्यूल टैंक, नया टेल सेक्शन और नया एलईडी टेल लैंप मिलता है. इसमें 18 इंच के फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील मिलते हैं. डुकाटी ने 2023 स्क्रैम्बलर में नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया है.

न्यू डिजाइन 

डुकाटी ने 2023 में अपनी स्क्रैम्बलर रेंज को पूरी तरह से नए सिरे से डिज़ाइन किया है. नई स्क्रैम्बलर में एक नया इंजन, एक नया चेसिस, और एक नया स्टाइल शामिल है. यह एक अधिक आधुनिक और सक्षम बाइक है जो एक Wide range of riding applications के लिए उपयुक्त है.

इंजन और परफॉर्मेंस 

2023 स्क्रैम्बलर में 803cc का L-ट्विन इंजन मिलता है जो 73bhp की पावर और 64Nm का टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन 2022 मॉडल के समान है, लेकिन इसे कुछ मामूली अपडेट दिए गए हैं. इनमें एक नई एग्जॉस्ट सिस्टम, एक नया इंजन मैपिंग, और एक नया राइड-बाय-वायर थ्रॉटल शामिल हैं. नया इंजन अधिक शक्तिशाली और कुशल है. यह 2022 मॉडल की तुलना में 2bhp अधिक पावर और 2Nm अधिक टॉर्क पैदा करता है. यह इंजन भी अधिक ईंधन-कुशल है, जिसका अर्थ है कि यह लंबी दूरी की यात्रा के लिए बेहतर है

चेसिस और राइडिंग डायनामिक्स  

2023 स्क्रैम्बलर में एक नया चेसिस है जो अधिक हल्का और मजबूत है. यह चेसिस 2022 मॉडल के चेसिस की तुलना में 4kg हल्का है. नए चेसिस के साथ, 2023 स्क्रैम्बलर अधिक फुर्तीली और नियंत्रण में है. नई स्क्रैम्बलर में एक नए सस्पेंशन सेटअप भी है. इसमें आगे की तरफ 41mm का टेलिस्कोपिक फोर्क और पीछे की तरफ एक मोनोशॉक है. सस्पेंशन सेटअप अधिक आरामदायक और कुशल है.

स्टाइल  

2023 स्क्रैम्बलर को एक नए स्टाइल के साथ फिर से डिज़ाइन किया गया है. इसमें एक नया एलईडी हेडलैंप, एक नया फ्यूल टैंक, एक नया टेल सेक्शन, और एक नया एलईडी टेल लैंप है. नई स्क्रैम्बलर एक अधिक आधुनिक और स्टाइलिश बाइक है.

फीचर्स

2023 स्क्रैम्बलर में कई नए फीचर्स हैं, इनमें शामिल हैं:

  • एक नया 4.3-इंच का TFT इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर

  • एक क्विकशिफ्टर

  • एक ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम

  • एक ABS सिस्टम

Also Read: Car Finance Plan: मात्र 60 हजार रुपये देकर घर ले जाएं Maruti Swift VXI CNG, जानें क्या है प्लान?

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें