30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी और रोहित शर्मा चुने गये IPL के ऑल टाइम ग्रेट कप्‍तान

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (Mahendra Singh Dhoni) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को शनिवार को संयुक्त रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का सबसे महान कप्तान (all time great captain) घोषित किया गया.

मुंबई : चेन्नई सुपर किंग्स के करिश्माई कप्तान महेंद्र सिंह धौनी और मुंबई इंडियंस के रोहित शर्मा को शनिवार को संयुक्त रूप से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का सबसे महान कप्तान घोषित किया गया.

Also Read: Video : लॉकडाउन में कोहली ने वीडियो शेयर कर अपने फैंस को दिया ये चैलेंज

इन दोनों खिलाड़ियों का चयन स्टार स्पोर्ट्स के 50 लोगों की चयन समिति ने किया जिसमें 20 पूर्व क्रिकेटरों के साथ 10 खेल पत्रकार, 10 सांख्यिकीविद् और 10 विश्लेषक शामिल थे. धौनी की अगुवाई में चेन्नई सुपर किंग्स आईपीएल के 11 में से 10 प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है. टीम तीन बार चैम्पियन और पांच बार उपविजेता रही है.

Also Read: आखिर क्यों गंभीर ने पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को दिलायी 2007 विश्व कप फाइनल की याद

रोहित ने 2013 में मुंबई इंडियंस की कमान संभाली और उसे चार बार चैम्पियन बनाया. दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स को सर्वकालिक महानतम बल्लेबाज जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा को महानतम गेंदबाज चुना गया.

Also Read: पीटरसन ने कहा, धौनी अबतक के सर्वश्रेष्ठ कप्तान, उनकी महानता पर सवाल उठाना बेमानी

ऑस्ट्रेलिया के शेन वाटसन सर्वश्रेष्ठ हरफनमौला जबकि स्टीफन फ्लेमिंग को सर्वश्रेष्ठ कोच चुना गया. रॉयज चैलेंजर्स बेंगलोर और भारतीय कप्तान विराट कोहली को महानतम भारतीय बल्लेबाज चुना गया. कोहली ने 177 आईपीएल मैचों में 5412 रन बनाये हैं. कोविड-19 महामारी के कारण आईपीएल के 13वें सत्र को अनिश्चितकाल के लिए टाल दिया गया है.

Also Read: बीसीसीआई ने बनायी Team Mask Force , कोहली, तेंदुलकर का कोरोना संदेश वायरल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें