30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेबनान की राजधानी बेरुत में जोरदार धमाका, सैकड़ों लोगों के घायल होने का अनुमान

लेबनान की राजधानी बेरुत में विस्फोट हुआ है. घटनास्थल के पास मौजूद इमारतों को भी इस धमाके से काफी नुकसान पहुंचा है. देश के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार इस धमाके में सैकड़ो लोगों के घायल होने की खबर है. मगलवार को हुए इस धमाके ने आसपास के इलाके को हिला कर रख दिया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार यह धमाका पोर्ट के पास हुआ है. बंदरगाह क्षेत्र के इस इलाके में कई गोदाम भी है जिससे खतरा और बढ़ गया है.

बेरुत : लेबनान की राजधानी बेरुत भीषण धमाके की खबर आ रही है. घटनास्थल के पास मौजूद इमारतों को भी इस धमाके से काफी नुकसान पहुंचा है. देश के स्वास्थ्य मंत्री के अनुसार इस धमाके में सैकड़ो लोगों के घायल होने की खबर है.

मंगलवार को हुए इस धमाके ने आसपास के इलाके को हिला कर रख दिया है. शुरुआती जानकारी के अनुसार यह धमाका पोर्ट के पास हुआ है. बंदरगाह क्षेत्र के इस इलाके में कई गोदाम भी है जिससे खतरा और बढ़ गया है. इस धमाके का वीडियो सोशल मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है.

खबरों के अनुसार 15 मिनट के अंतराल में ही बेरुत में दो धमाके हुए एक धमाका बंदरगाह के इलाके में और दूसरा शहरी इलाके में हुआ है. दूसरा धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज दूर तक गयी. लेबनान की स्टेट न्यूज एजेंसी NNA के हवाले से रॉयटर्स ने जानकारी दी है कि विस्फोट पोर्ट क्षेत्र में हुआ था, जहां गोदामों में विस्फोटक रखे हुए थे.

अबतक यह जानकारी सामने नहीं आयी है कि विस्फोट किस वजह से हुआ है, इन गोदामों में किस तरह के विस्फोटक रखे गये थे या किस तरह के सामान थे इसकी लगातार जांच की जा रही है. धमाके की जो तस्वीर सामने आ रही है उसमें साफ देखा जा सकता है ब्लास्ट के चलते मशरूम जैसे बादल बने हैं.

Also Read: किस हाल में हैं प्रवासी मजदूर, क्या मिल रहा है काम ?

यह बादल काफी दूर तक देखे जा सकते हैं. इस धमाके का असर इतना था कि शहर के दूसरे इलाकों में भी इस धमाके की आवाज से शीशे टूट गये. घटनास्थल के पास की इमारतों को भी गंभीर नुकसान पहुंचा है. लोकल ब्रॉडकास्टर्स LBC ने भी पुष्टि की है कि इस धमाके में बड़ी संख्या में लोग जख्मी हुए हैं.

Posted By – Pankaj Kumar Pathak

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें