33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार में दो तिहाई बहुमत से जिताएं : अमित शाह

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव में एनडीए दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनायेगी. रविवार को मोइनुल हक स्टेडियम में योग शिविर में भाग लेने के बाद अमित शाह ने दिन भर बैठकें कीं. दोपहर में प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय […]

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को कहा कि बिहार विधानसभा के चुनाव में एनडीए दो तिहाई बहुमत से जीत हासिल करेगी और सरकार बनायेगी. रविवार को मोइनुल हक स्टेडियम में योग शिविर में भाग लेने के बाद अमित शाह ने दिन भर बैठकें कीं. दोपहर में प्रदेश अध्यक्ष मंगल पांडेय के आवास पर प्रदेश कोर कमेटी की बैठक में उन्होंने नेताओं को राज्य में सरकार बनाने का टास्क सौंपा.
अमित शाह ने सहयोगी दलों के साथ मिल कर भाजपा को दो तिहाई बहुमत का लक्ष्य दिया. बैठक में चुनाव प्रबंधन और मिशन सरकार कैसे पूरा हो इस पर विस्तार से चर्चा हुई. अमित शाह ने कोर कमेटी के पहले पार्टीपदाधिकारियों के संग भी बैठक की. इसमें उन्होंने पार्टी नेता व कार्यकर्ताओं को घर-घर जाकर एनडीए सरकार, नीतीश सरकार और 15 वर्ष के लालू-राबड़ी सरकार के बारे में लोगों को जानकारी देने के निर्देश दिये. शाह ने मीडिया प्रभारियों के साथ भी बैठक की और उन्हें मीडिया के साथ बेहतर समन्वय बनाने के टिप्स दिये.
अमित शाह की अध्यक्षता में हुई बैठक की शुरुआत राज्य के राजनीतिक हालात के चर्चा के साथ हुई.कोर कमेटी के सदस्यों ने विस्तार से यहां की राजनीतिक स्थिति के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष को जानकारी दी. इसके बाद पार्टी की ओर से चल रहे विधानसभा सम्मेलनों के अनुभवों तथा वहां कार्यकर्ताओं से मिले फीडबैक की जानकारी को नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ साझा किया.
विधानसभा सम्मेलन से भाग लेकर लौटे नेताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष को बताया कि राज्य के लोग दिल्ली से लड़नेवाली नहीं, साथ मिल कर काम करनेवाली सरकार चाहते हैं. इस लिहाज से राज्य में एनडीए की सरकार का बनना तय है. कोर कमेटी के सदस्यों ने श्री शाह के समक्ष संकल्प लिया कि हर हाल में बिहार में राजग की सरकार दो तिहाई बहुमत के साथ बनेगी.
पूरे राज्य में राजग के पक्ष में उत्साह का का वातावरण देखा जा रहा है. विधानसभा सम्मेलनों में पार्टी कार्यकर्ताओं के अलावा आम लोगों की भी भागीदारी देखी जा रही है. बैठक में सहयोगी दलों की भूमिका व उनके साथ समन्वय पर भी चर्चा हुई. लगभग दो घंटे चली कोर कमेटी की बैठक में चुनाव प्रबंधन और राज्य इकाई की चुनाव को लेकर की जा रही तैयारी पर भी चर्चा की.
अमित शाह ने कोर कमेटी के नेताओं से विधान परिषद चुनाव की स्थिति का जायजा लिया. बैठक में पंचायत प्रतिनिधियों को जदयू द्बारा प्रभावित करने की निंदा की गयी और तय हुआ कि जरूरत पड़ने पर चुनाव आयोग के समक्ष भी इस मामले को रखा जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें