29.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

नहीं हो रहा डेहरी स्टेशन से पलामू एक्सप्रेस का रिजर्वेशन, परेशानी

डेहरी कार्यालय : पटना से बरकाखाना बाया डेहरी ऑनसोन चलने वाला पलामू एक्सप्रेस ट्रेन में डेहरी स्टेशन से एसी व स्लीपर कोच में रिजर्वेशन बंद किये जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. पलामू का परिचालन 29 जुलाई को डेहरी ऑन-सोन स्टेशन की जगह सोन नगर स्टेशन से किए जाने […]

डेहरी कार्यालय : पटना से बरकाखाना बाया डेहरी ऑनसोन चलने वाला पलामू एक्सप्रेस ट्रेन में डेहरी स्टेशन से एसी व स्लीपर कोच में रिजर्वेशन बंद किये जाने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.
पलामू का परिचालन 29 जुलाई को डेहरी ऑन-सोन स्टेशन की जगह सोन नगर स्टेशन से किए जाने के रेल बोर्ड के निर्णय के बाद उक्त ट्रेन में यहां से रिजर्वेशन का कोटा समाप्त कर दिया गया. उक्त ट्रेन को डेहरी से ही चलाने की लोगों की उठी मांग को गंभिरता से लेते हुए स्थानीय सांसद व केन्द्रीय राज्य मंत्री उपेन्द्र कुशवाहा की पहल पर अगले ही दिन 30 जुलाई से पुन: उक्त ट्रेन का परीचालन डेहरी ऑन-सोन स्टेशन से ही शुर तो करा दिया गया, लेकिन रेल अधिकारियों की लापरवाही कहे या कुछ और समस्या माने कि रिजर्वेशन कम्प्यूटर से 28 जुलाई से उक्त ट्रेन में डेहरी से रिजर्वेशन कोटा को बंद किये जाने के बाद आज तक शुरू नहीं कराया जा सका है.
पलामू एक्सप्रेस ट्रेन संख्या-13347 व 13348 में सामान्य टिकट लेकर यात्री यात्रा कर रहे है. लेकिन रिजर्वेशन बाेगी में सफर करने से वंचित यात्रियों की परेशानी पर रेल अधिकारियों द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया जाना उनके कर्तव्य पर उंगली उठा रहा है.
कहते हैं अधिकारी
डेहरी स्टेशन के चीफ बुकिंग सुपरवाइजर एए कुमार ने कहा कि उक्त ट्रेन के रिजर्वेशन का फिडिंग में डेहरी ऑन-सोन स्टेशन को एड करने के बाद पुन: इस स्टेशन से रिजर्वेशन मिलना शुरू हो जाएगा.
डीआरयूसीसी सदस्य सतेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि स्थानीय सांसद उपेंद्र कुशवाहा के प्रयास से पलामू एक्सप्रेस ट्रेन का परिचालन पुन: डेहरी से शुरू करा दिया गया. जल्द ही यहां से पुन: रिजर्वेशन का कार्य शुरू हो जाये इसके लिए रेलवे के अधिकारियों से बातचीत की गयी है.
जदयू नेता शकुंतला सिंह कहती हैं कि पलामू एक्सप्रेस ट्रेन में डेहरी स्टेशन से एसी व स्लीपर क्लास में रिजर्वेशन का नहीं मिलना रेलवे द्वारा स्थानीय लोगों के साथ सौतेला व्यवहार करने के समान है. रेल के वरीय अधिकारियों को इस पर तत्काल ध्यान देकर पूर्व की भांति उक्त ट्रेन में यहां से तुरंत रिजर्वेशन की सुविधा शुरू कराना चाहिए.
डेहरी चेंबर ऑफ काॅमर्स के अध्यक्ष सचितानंद प्रसाद ने बताया कि यहां से उक्त ट्रेन का रिजर्वेशन बंद किया जाना न्याय संगत नहीं है. अगर शिघ्र ही पुन: रिजर्वेशन शुरू नहीं किया गया तो व्यवसायी वर्ग सहित आम जनता आंदोलन छेड़ने के लिए बाध्य हो जाएंगे.
इस समस्या के बारे में कोल परिवहन संघ के उपाध्यक्ष अजय सिंह ने कहा कि उक्त ट्रेन राजधानी व झारखंड आने-जाने के लिए स्थानीय लोगों के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. जब ट्रेन का परिचालन यहां से पुन: शुरू हो चुका है तो फिर रिजर्वेशन को शुरू करने में रेलवे के अधिकारी क्यों देरी कर रहे हैं.
ट्रेनों के ठहराव की उठी मांग
डेहरी स्टेशन से गुजरने वाली कुछ महत्वपूर्ण ट्रेनों के ठहराव की मांग रेलमंत्री से लोगों ने की है. रालोसपा के जिलाध्यक्ष रामपरीखा सिंह के नेतृत्व में पार्टी के जिला सचिव संतोष चन्द्रवंशी, पूर्व प्रत्याशी रिंकू सोनी, प्रमोद महत्तो, लल्लू चौधरी, राजपुर प्रखंड अध्यक्ष कुमार रितेश सिंह आदि ने रेल मंत्री से 12357 व 12358 कोलकत्ता-अमृतसर एक्सप्रेस, 15021 व 15022 शालीमार एक्सप्रेस व 12937 व 12938 गर्बा एक्सप्रेस का डेहरी में ठहराव करने की मांग रेल मंत्री से की है.
इस संबंध में स्थानीय सांसद व पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा से भी उक्त नेताओं ने आगाह किया है कि अपने स्तर से रेल मंत्री से बात कर जनता के हित में ठहराव सुनिशिचत कराएं.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें