25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लेट लतीफी रोकने की रेलवे की कवायद, ट्रेनों के ठहराव का समय होगा कम

धनबाद: स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के समय में अब कटौती की जाएगी. रेलवे का मानना है कि इससे ट्रेनों की लेट लतीफी में थोड़ी कमी आयेगी. एक अक्तूबर को जारी होने वाले टाइम टेबल में यह देखने को मिलेगा. जिस ट्रेन का ठहराव 10 से 15 मिनट था अब उसे पांच मिनट कर दिया […]

धनबाद: स्टेशन पर ट्रेनों के ठहराव के समय में अब कटौती की जाएगी. रेलवे का मानना है कि इससे ट्रेनों की लेट लतीफी में थोड़ी कमी आयेगी. एक अक्तूबर को जारी होने वाले टाइम टेबल में यह देखने को मिलेगा. जिस ट्रेन का ठहराव 10 से 15 मिनट था अब उसे पांच मिनट कर दिया जायेगा. रेलवे का मानना है कि तीन से चार मिनट के अंदर यात्री ट्रेन में सवार हो जाते हैं और उतर भी जाते हैं.

धनबाद से गुजरने वाली कोलकाता राजधानी, सियालदह राजधानी, सियालद-दूरंतो, हावड़ा-दूरंतो, पश्चिम बंगाल -संपर्क क्रांति व मुंबई मेल का ठहराव पांच मिनट ही है. वहीं पूर्वा एक्सप्रेस, मुंबई मेल व अन्य ट्रेनों का स्टॉपेज थोड़ा ज्यादा है, इनके समय में भी बदलाव होगा. इसके अलावा जिस स्टेशन पर इंजन और कोच बदला जाता है, उसका स्टॉपेज 20 मिनट से कम कर 15 मिनट करने की तैयारी है.

कर्मचारियों को दी जाएगी ट्रेनिंग
एक अक्तूबर से ट्रेन के स्टॉपेज को कम करने के साथ ही रेलवे अपने कर्मचारियों को ट्रेनिंग देगी. इस दौरान ठहराव कम करने पर रेलवे इंजन बदलने, बोगी जोड़ने, ट्रेनों में पानी देने व पार्सल से जुड़े रेलकर्मियों को कम समय में काम करने के लिए धनबाद रेल मंडल एवं ब्रांच स्तर से प्रशिक्षण दिया जायेगा, जिससे ट्रेनों के आवागमन पर असर न पड़े.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें