25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सीवान के 50 हजार का इनामी अपराधी आफताब छत्तीसगढ़ से हुआ गिरफ्तार, कई कांडों में थी तलाश

बताया जाता है कि एमएलसी प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर हमले के बाद सराय ओपी थाना क्षेत्र के चांप गांव निवासी आफताब मियां भिलाई जिले के जमुनहा थाना क्षेत्र में रहता था.

सीवान. सीवान का 50 हजार का इनामी अपराधी आफताब मियां को पटना एसटीएफ व सीवान एसआइटी की टीम ने रविवार को छत्तीसगढ़ के भिलाई जिले के जमुनहा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि एमएलसी प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर हमले के बाद सराय ओपी थाना क्षेत्र के चांप गांव निवासी आफताब मियां भिलाई जिले के जमुनहा थाना क्षेत्र में रहता था.

छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया

कुछ ही दिन पहले बिहार सरकार ने जिले के कुख्यात अपराधियों आफताब मियां, गोलू सिंह और राहुल सिंह पर 50 हजार का इनाम घोषित किया था. आफताब मियां पर 50 हजार के इनाम की घोषणा होने के बाद पुलिस को सुराग मिला कि वह जमुनहा थाना क्षेत्र में रह रहा है. पुख्ता सबूत मिलने के बाद पटना एसटीएफ व सीवान एसआइटी टीम ने संयुक्त रूप से रविवार की सुबह छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया.

गोलीबारी के मामले में पूछताछ करेगी

बिहार पुलिस अपराधी आफताब को अपने साथ लेकर चली गयी. गिरफ्तार आफताब मियां पर पूर्व एमएलसी प्रत्याशी रईस खान के काफिले पर एके-47 से हमला करने का आरोप है, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी थी. एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि आफताब को गिरफ्तार कर लिया गया है. एसआइटी और एसटीएफ की टीम ने उसे गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद भिलाई पुलिस आफताब मियां को लेकर सीवान के लिए रवाना हो चुकी है, जो सोमवार को सीवान पहुंचेगी और उससे गोलीबारी के मामले में पूछताछ करेगी.

50 हजार का इनामी अपराधी महंथा बक्सर स्टेशन पर ट्रेन में पकड़ा गया

बेगूसराय. एसटीएफ की टीम ने 50 हजार के इनामी अपराधी नावकोठी थाना क्षेत्र के निवासी श्वेत कुमार उर्फ महंथा को गिरफ्तार कर लिया है. एसटीएफ को यह सफलता बक्सर स्टेशन पर मिली है, जहां घेराबंदी कर एसटीएफ के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (एसओजी-वन) ने 13202 कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से उसे धर दबोचा. महंथा को पकड़ने के लिए पुलिस लंबे समय से प्रयास कर रही थी. एसटीएफ को सूचना मिली कि इनामी अपराधी महंथा कुर्ला-पटना एक्सप्रेस से आ रहा है.

महंथा 2018 से फरार चल रहा था

त्वरित कार्रवाई करते हुए एसटीएफ की टीम ने शनिवार की रात बक्सर स्टेशन से उसे गिरफ्तार कर लिया. नावकोठी थाना क्षेत्र स्थित देवपुरा निवासी उपेंद्र महतो का पुत्र श्वेत कुमार उर्फ महंथा लंबे समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना हुआ था. पुलिस ने उस पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर रखा था, लेकिन वह हाथ नहीं आ रहा था. पुलिस अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं. महंथा 2018 से फरार चल रहा था. उस पर नावकोठी, परिहारा, बखरी, खगड़िया जिले के गंगौर ओपी, समस्तीपुर जिले के दलसिंहसराय थाने में हत्या, लूट तथा रंगदारी के 10 मामले दर्ज हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें