1. home Hindi News
  2. world
  3. us election results 2020 live joe biden are nearing victory donald trump overturned by going to court aml

US Election Results 2020 : जीत के करीब पहुंचे बिडेन, ट्रंप सुप्रीम कोर्ट जायेंगे

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
US Election Results 2020
US Election Results 2020
Twitter

US Election Results 2020 Live Stream Updates, US Presidential Elections Polls Results 2020, American Election Result 2020 Today Latest Update: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (US Election) के लिए वोटिंग हो चुकी है. अब मतों की गिनती जारी है. इस बार 50 फीसदी से मतदाताओं ने अपने वोट पोस्टल बैलेट से डाले हैं. इस वजह से मतों की गिनती में समय लग रहा है. अभी तक के परिणामों के अनुसार डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन (Joe Biden) रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड (Donald Trump) ट्रंप से आगे चल रहे हैं. जीत के लिए 270 इलेक्टोरल वोट की जरूरत है और बाइडेन को अबतक 264 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं. अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव परिणाम के लिए बने रहें prabhatkhabar.com के साथ...

email
TwitterFacebookemailemail

जीत के करीब पहुंचे बिडेन, ट्रंप सुप्रीम कोर्ट जायेंगे

जीत के करीब पहुंचे जो बिडेन, डोनाल्ड ट्रंप सुप्रीम कोर्ट जायेंगे, उन्होंने जीत का दावा किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

अबतक नहीं आ पाया है चुनाव परिणाम, मतगणना जारी

अमेरिका के इतिहास में अबतक के सबसे रोचक चुनाव का परिणाम अबतक नहीं आया है. दोनों प्रत्याशी अपने-अपने जीत का दावा कर रहे हैं. हालांकि अभी मतगणना जारी है. कुछ राज्यों के परिणाम आने के बाद ही फाइनल रिजल्ट घोषित किया जायेगा.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछड़ने के बाद भी मैदान में बने हुए हैं डोनाल्ड ट्रंप, इन राज्यों में बढ़त

अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव का परिणाम रोमांचक होता जा रहा है. बढ़त के बाद भी जो बाइडेन की मुश्किलें अभी कम नहीं हुई हैं. पेंसिलवेनिया, नॉर्थ कैरालिना और जॉर्जिया में डोनाल्ड ट्रंप बढ़त बनाये हुए हैं. इन राज्यों के नतीजे निर्णायक साबित हो सकते हैं. बाइडेन के पास अभी 264 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं. जीत के लिए 6 इलेक्टोरल वोट की जरूरत है. वहीं ट्रंप अभी 214 इलेक्टोरल वोट ही हासिल कर पाये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पेंसिलवेनिया सहित 4 राज्यों में ट्रंप चल रहे हैं बाइडेन से आगे

अमेरिका चुनाव के तहत वोटों की गिनती अभी जारी है. पांच राज्यों में मतों की गिनती के बीच डोनाल्ड ट्रंप अपने प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन से आगे चल रहे हैं. पेंसिलवेनिया में 20 इलेक्टोरल वोट हैं जहां ट्रंप आगे चर रहे हैं. वहीं नॉर्थ कैरोलिना में 15 इलेक्टोरल वोट, जॉर्जिया में 16 इलेक्टोरल वोट और अलास्का में 3 इलेक्टोरल वोट हैं जहां ट्रंप आगे चल रहे हैं. जबकि बाइडेन नेवादा में ट्रंप से आगे हैं, जहां 6 इलेक्टोरल वोट हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

कोई 'ब्लू' या 'रेड' राज्य नहीं होगा, केवल संयुक्त राज्य अमेरिका होगा : बाइडेन

अपनी जीत का दावा करते हुए जो बाइडेन ने कहा कि अगर हमारी जीत होती है तो कोई 'ब्लू' राज्य या 'रेड' राज्य नहीं होगा, केवल संयुक्त राज्य अमेरिका होगा. ईश्वर आप सब का भला करे और सैनिकों की रक्षा करे. उन्होंने कहा कि यह स्पष्ट है कि हम राष्ट्रपति चुनाव जीतने के लिए जरूरी 270 सीट पाने के लिए पर्याप्त राज्यों में जीत दर्ज कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

बाइडेन को मिल चुके हैं 50 फीसदी से ज्यादा वोट

अब तक की मतगणना के अनुसार डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन को 50 फीसदी से ज्यादा वोट मिल चुके हैं. उनके खाते में 7,15,57,235 वोट आये हैं. जबकि डोनाल्ड ट्रंप को अब तक 6,82,56,676 वोट ही मिले हैं. जो कुल वोट के करीब 48 फीसद हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मतगणना रोकने के लिए डोनाल्ड ट्रंप की टीम पहुंची कोर्ट

ट्रंप कैंपेन ने पेंसिल्वेनिया और मिशिगन में मतगणना रोकने की अपील के साथ कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. एसोसिएट प्रेस के मुताबिक मिशिगन में जो बाइडेन जीत चुके हैं. डोनाल्ड ट्रंप ने इन दो राज्यों में मतगणना में गड़बड़ी की आरोप लगाया है. बाइडेन पेंसिल्वेनिया में भी ट्रंप से आगे चल रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

ट्रंप के गढ़ मिशिगन में हुई बाइडेन की जीत

एसोसिएटेड प्रेस (एपी) के मुताबिक, ट्रंप का गढ़ कहा जाने वाला मिशिगन इस बार जो बाइडेन ने जीत लिया है. 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप की जीत में इस राज्य का बड़ा योगदान माना जा रहा था. अब 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में बाइडेन ने यह राज्य जीत ली है और यहां से उन्हें 6 इलेक्टोरल वोट मिले हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक दूसरे पर विश्वास बनाए रखें, जीत हमारी होगी : जो बाइडेन

जीत के काफी करीब वहुंच चुके जो बाइडेन को अपनी जीत की पूरी उम्मीद है. उन्होंने कहा कि प्रक्रिया और एक दूसरे पर विश्वास बनाये रखें. एक साथ, हम इसे जीत लेंगे. बाइडेन ने कहा कि हमे पूरा विश्वास है कि जीत हमारी होगी. मगर यह जीत केवल हमारे अकेले की जीत नहीं होगी. यह जीत अमेरिका के लोगों की होगी, अमेरिका की होगी, हमारे लोकतंत्र की होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

कोर्ट जाने के अपने बयान पर डोनाल्ड ट्रंप ने दी सफाई

पेंसिल्वेनिया और मिशिगन में मतगणना स्थल पर पहुंच की अनुमति के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की बात करने वाले डोनाल्ड ट्रंप ने अब अपना पक्ष रखा है. उन्होंने कहा कि उनके वकीलों ने सार्थक पहुंच के लिए कहा है, लेकिन क्या यह सही होगा. उन्होंने कहा कि पहले से ही हमारे प्रणाली की अखंडता और राष्ट्रपति चुनाव को काफी नुकसान पहुंचाया गया है. इस पर व्यापक चर्चा होनी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

अब तक ट्रंप को मिले केवल 214 इलेक्टोरल वोट, बाइडेन को जीत के लिए 6 वोट की जरूरत

डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप को अब तक 214 इलेक्टोरल वोट ही मिले हैं. जबकि रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन को 264 इलेक्टोरल वोट मिल चुके हैं. उन्हें जीत के लिए 270 इलेक्टोरल वोट चाहिए. मतलब उन्हें जीत के लिए अब केवल 6 इलेक्टोरल वोट ही चाहिए. कई राज्यों के परिणाम आने अभी बाकी हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें