1. home Hindi News
  2. world
  3. strong earthquake of 75 magnitude earthquake in russia tsunami warning issued

Russia Earthquake: रूस में 7.5 तीव्रता वाले भूकंप के शक्तिशाली झटके, सुनामी की चेतावनी जारी

बुधवार को रूस के कुरील दीप में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया. जिससे घरों और दुकानों में अफरा- तफरी मच गई और सुनामी की आशंका पैदा हो गयी. रूस ने कहा कि भूकंप का केंद्र सेवरो- कुरीलस्क से 130 मील दक्षिण पूर्व में हैं. जो परमुशिर के कुरील दीप पर लगभग 2500 लोगों का शहर हैं.

By Mohan Singh
Updated Date
बुधवार को रूस के कुरील दीप में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया
बुधवार को रूस के कुरील दीप में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया
Pic source - RVCJ

रूस : बुधवार को रूस के कुरील दीप में 7.5 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आया. जिससे घरों और दुकानों में अफरा- तफरी मच गई और सुनामी की आशंका पैदा हो गयी. रूस ने कहा कि भूकंप का केंद्र सेवरो- कुरीलस्क से 130 मील दक्षिण पूर्व में हैं. जो परमुशिर के कुरील दीप पर लगभग 2500 लोगों का शहर हैं.

हालांकि , अधिकारियों ने किसी के घायल होने के सूचना नहीं दी है लेकिन सुनामी की आशंकाओं के बीच सेवरो कुरीलस्क के निवासियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाया गया.बता दें, रूसी आपात मंत्रालय ने कुरील दीप समूह की लगभग 1.6 फीट ऊची एक छोटी लहर की सुचना दी थी.

मंत्रालय ने कहा कि स्थानीय निवासी अभी एक जगह पर रहेंगे क्योकि सुनामी का खतरा बना हुआ हैं.सेवरो -कुरीलस्क में इंटरनेट और बिजली बंद हो गया हैं. लेकिन कोई घटना की रिपोर्ट नहीं हैं.

एक स्थानीय निवासी ने बताया कि शुरूआत में थोडा हलका लगा लेकिन बाद में एक ऊची लहर आयी और हर कोई अपने कार्यालय से भाग रहा था.

दीप के अन्य निवासी ने कहा हम 5वी मंजिल पर थे. बिल्डिंग काफी लंबे समय तक हिली इसके बाद अलमारी नीचे गिर गयी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें