27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिंगापुर विमान हादसा: 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी जबकि छह के सिर में लगी चोट

singapore plane news : ‘सिंगापुर एयरलाइंस’ की उड़ान में 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी में जबकि छह यात्रियों के सिर में चोट आई है. जानें आखिर ऐसा क्या हुआ.

singapore plane news : ‘टर्ब्युलेंस’ (वायुमंडलीय विक्षोभ) के कारण ‘सिंगापुर एयरलाइंस’ की उड़ान में 22 यात्रियों की रीढ़ की हड्डी और छह यात्रियों के सिर में चोट आई है. मीडिया रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई. ‘द स्ट्रेट्स टाइम्स’ ने ‘समितिवेज श्रीनाकारिन’ अस्पताल के निदेशक डॉ. एडिनुन किट्टीरतनपाइबूल के हवाले से बताया कि मंगलवार को ‘टर्ब्युलेंस’ के कारण चोटिल हुए 20 लोग गहन देखभाल इकाई में हैं लेकिन किसी के भी जीवन को खतरा नहीं है.

लंदन से सिंगापुर के लिए उड़ान भरने वाले इस विमान को मंगलवार को अचानक ‘टर्ब्युलेंस’ का सामना करना पड़ा था और करीब तीन मिनट के अंदर यह 6,000 फुट नीचे आ गया था, जिसके कारण 73 वर्षीय एक ब्रिटिश व्यक्ति की संभवत: दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी. विमान में कुल 229 लोग सवार थे जिनमें 211 यात्री और 18 चालक दल के सदस्य थे. ‘टर्ब्युलेंस’ की वजह से चोटिल होने के कारण अस्पताल में भर्ती सबसे बुजुर्ग मरीज की आयु 83 वर्ष है.

Read Also : Plane Accident in America: हवा में दो विमानों की भीषण टक्कर, हादसे में 4 लोगों की मौत, दो घायल

किट्टीरतनपाइबूल ने बताया कि अस्पताल में उड़ान संख्या एसक्यू321 के 40 मरीज भर्ती हैं. विमान के उड़ान भरने के लगभग 10 घंटे बाद 37,000 फुट की ऊंचाई पर इरावदी बेसिन पर अचानक तीव्र ‘टर्ब्युलेंस’ के कारण करीब 60 यात्री घायल हो गए थे। लंदन से सिंगापुर जा रही इस उड़ान को आपात स्थिति में बैंकॉक में उतारा गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें