1. home Hindi News
  2. world
  3. queen elizabeth second security breach armed man arrested near windsor castle mtj

ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की सुरक्षा में सेंध, महल के पास हथियार से लैस व्यक्ति गिरफ्तार

साउथेम्प्टन से 19 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि शाही परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बेटे-बहु के साथ विंडसर कैसल में क्रिसमस मना रही हैं महारानी एलिजाबेथ द्वितीय
बेटे-बहु के साथ विंडसर कैसल में क्रिसमस मना रही हैं महारानी एलिजाबेथ द्वितीय
Twitter

लंदन: ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ की सुरक्षा में सेंध से सरकार सकते में आ गयी. महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के महल विंडसर कैसल में सुरक्षा उल्लंघन के बाद एक युवक को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार किये गये व्यक्ति के पास से हथियार बरामद हुआ है. इसी स्थान पर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय अपना क्रिसमस मना रही हैं.

पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. कोविड-19 संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच नॉरफोक में सैंड्रिंघम एस्टेट में अपने पारंपरिक क्रिसमस समारोह को रद्द करने का निर्णय लेने के बाद, प्रिंस चार्ल्स और पत्नी कैमिला दक्षिण-पूर्व इंग्लैंड के बर्कशायर के विंडसर कैसल में अपनी मां 95 वर्षीय महारानी के साथ क्रिसमस का त्योहार मना रहे हैं.

टेम्स वैली और मेट्रोपॉलिटन पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने शनिवार की सुबह सुरक्षा उल्लंघन के मामले में साउथेम्प्टन से 19 वर्षीय एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने कहा कि शाही परिवार के सदस्यों को घटना के बारे में सूचित कर दिया गया है.

टेम्स वैली पुलिस अधीक्षक रेबेका मियर्स ने कहा, ‘इस घटना के बाद जांच जारी है और हम मेट्रोपॉलिटन पुलिस के सहयोगियों के साथ काम कर रहे हैं.’ उन्होंने बताया कि इस व्यक्ति के पास से हथियार बरामद किया गया है और वह इस समय हिरासत में है.

‘द संडे मिरर’ ने अपनी खबर में बताया कि यह गिरफ्तारी तब हुई, जब सीसीटीवी की निगरानी कर रहे सुरक्षा नियंत्रकों ने एक व्यक्ति को जाते हुए देखा. पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि कौन सा हथियार था और यह ज्ञात नहीं है कि वह व्यक्ति महल के कितने करीब पहुंच गया था.

बताया जा रहा है कि जिस व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है, वह एक हथियार लेकर गया था. शनिवार को वार्षिक क्रिसमस कार्यक्रम में, महारानी ने अपने पति प्रिंस फिलिप को श्रद्धांजलि अर्पित की, जिनका अप्रैल में 99 वर्ष की आयु में निधन हो गया था.

एजेंसी इनपुट के साथ

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें