1. home Hindi News
  2. world
  3. new zealand prime minister josinda arden canceled marriage corona reason here details amh

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कैंसिल की अपनी शादी, कोरोना है वजह, जानें पूरा मामला

न्यूजीलैंड में शादी समारोह में शामिल होने ऑकलैंड गए एक ही परिवार के नौ लोगों के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए जाने के बाद नए कोविड-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Zealand PM Jacinda Ardern
New Zealand PM Jacinda Ardern
twitter

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने कोरोना संक्रमण की वजह से देश में लगे पाबंदियों की वजह से अपनी जिंदगी का बड़ा फैसला लिया है. जी हां...उन्होंने अपनी शादी कैंसिल कर दी है. खुद एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान प्रधानमंत्री जेसिंडा ने इसकी घोषणा की.

नए कोविड-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला

न्यूजीलैंड में शादी समारोह में शामिल होने ऑकलैंड गए एक ही परिवार के नौ लोगों के कोरोना वायरस के ओमिक्रॉन वैरिएंट से संक्रमित पाए जाने के बाद नए कोविड-19 प्रतिबंध लगाने का फैसला किया गया है. देश की प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने रविवार को यह घोषणा की. न्यूजीलैंड में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए रंग आधारित नीति के तहत सोमवार से ‘‘ रेड सेटिंग'' प्रभावी होगी जिसके तहत मास्क पहनने की जरूरत और समागम में लोगों की संख्या सीमित करने जैसे उपाय शामिल हैं.

लाल का अभिप्राय लॉकडाउन नहीं

प्रधानमंत्री जेसिंडा अर्डर्न ने जोर देकर कहा कि ‘‘लाल का अभिप्राय लॉकडाउन नहीं है''. उन्होंने कहा कि कारोबार खुले रह सकते हैं और लोगों को अपने मित्रों और परिवारवालों के साथ मिलने-जुलने तथा देश में घूमने की स्वतंत्रता होगी. अर्डर्न ने वेलिंगटन में संवाददाताओं से कहा कि हमारी योजना डेल्टा स्वरूप की तरह शुरुआती दौर में ही ओमिक्रॉन के संक्रमण को रोकने की है, जिसमें हम तेजी से जांच करेंगे, संपर्क में आए लोगों का पता लगाएंगे, उन्हें अलग करेंगे ताकि कोरोना के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन के प्रसार को धीमा किया जा सके.

ओमिक्रॉन ने महामारी का स्वरूप नहीं लिया

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड उन कुछ देशों में शामिल हैं, जहां पर कोरोना संक्रमण के नये वैरिएंट ओमिक्रॉन ने महामारी का स्वरूप नहीं लिया है, लेकिन अर्डर्न ने स्वीकार किया कि इस स्वरूप के अधिक संक्रामक होने की वजह से प्रसार को रोकना मुश्किल है. न्यूजीलैंड कोरोना वायरस को लेकर सतर्क है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted By : Amitabh Kumar

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें