1. home Hindi News
  2. world
  3. new york subway shooting latest updates several people injured in firing prt

ब्रुकलिन हमला: कंस्ट्रक्शन वर्कर के वेश में हमलावरों ने बोला धावा, तड़ातड़ चलाईं गोलियां और हो गए फरार

फायरिंग करने वाला शख्स मेट्रो स्टेशन पर कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े पहन कर आया था. उसने गैस मास्क भी पहन रखा था. हमला करने के बाद वो मौके से फरार हो गया. वहीं, पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह कोई आतंकी घटना है या फिर कोई अन्य साजिश.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
न्यूयॉर्क ब्रुकलिन स्टेशन हमला
न्यूयॉर्क ब्रुकलिन स्टेशन हमला
Twitter

न्यूयॉर्क ब्रुकलिन स्टेशन हमला: अमेरिका में न्यूयॉर्क के ब्रुकलिन स्थित मेट्रो रेल सबवे स्टेशन (36 स्ट्रीट) में मंगलवार की सुबह एक हमलावर ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दीं, जिसमें कई लोग घायल हो गये. दि न्यूयार्क टाइम्स के मुताबिक, फायरिंग की घटना में 23 लोग घायल हुए हैं. 10 लोग गोलियों से, 13 लोग भगदड़ में घायल हुए हैं. घायलों में 5 को गंभीर चोट लगी है. वहीं, घटना के बाद पुलिस आरोपियों का तलाश में सीसीटीवी खंगाल रही है.

फायरिंग करने वाला शख्स मेट्रो स्टेशन पर कंस्ट्रक्शन वर्कर के कपड़े पहन कर आया था. उसने गैस मास्क भी लगा रखी थी. हमला करने के बाद वो मौके से फरार हो गया. वहीं, पुलिस पता लगाने की कोशिश कर रही है कि यह कोई आतंकी घटना है या फिर कोई अन्य साजिश. अमेरिकी जांच एजेंसियों ने हमलावर की हुलिया भी जारी कर दिया है. पुलिस शिद्दत से हमलावर की तलाश में जुटी है.

दूसरी तरफ, सोशल मीडिया पर सामने आयी घटनास्थल की तस्वीरों में स्टेशन की फर्श पर खून से लथपथ लेटे हुए यात्री दिखायी दे रहे हैं. कई यात्री मेट्रो में पीठ के बल लेटे हुए नजर आ रहे हैं. स्टेशन के आसपास धुआं उठता हुआ दिखायी पड़ रहा है. घटनास्थल से भारी मात्रा में विस्फोटक भी मिले हैं.

घटना सुबह करीब साढ़े आठ बजे की है. प्रशासन ने इलाके में हाइअलर्ट घोषित किया है. न्यूयॉर्क पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह घटना आतंकी नहीं है. फिलहाल पुलिस फायरिंग के नजरिये से ही मामले की जांच कर रही है. वहीं, न्यूयॉर्क शहर के पुलिस आयुक्त ने कहा कि हमलावर ने ट्रेन में धुआं भरने के बाद यात्रियों पर फायरिंग की थी.

चश्मदीद की जुबानी : चारों तरफ खून और धुआं

एक चश्मदीद सैम कार्कामो ने बताया कि दरवाजा खुलते ही उन्होंने ट्रेन से धुआं निकलते देखा. कहा कि मेरा मेट्रो का दरवाजा अचानक खुल गया. चारों तरफ खून और धुआं था और लोग चिल्ला रहे थे. वहीं, न्यूयॉर्क डेली न्यूज के मुताबिक,स्टेशन पर सुबह करीब साढ़े आठ बजे मेट्रो के दरवाजे बंद होते ही संदिग्ध ने एक ट्रेन की बोगी में धुआं छोड़ने वाले कई बम फेंके और गोलीबारी शुरू कर दी़ जैसे ही ट्रेन 36वें स्ट्रीट स्टेशन पर पहुंची और ट्रेन के दरवाजे खुले, घायल यात्री ट्रेन से बाहर आ गये व प्लेटफॉर्म पर गिर गये.

पांच फीट, पांच इंच लंबा है हमलावर

हमलावर लगभग पांच फीट व पांच इंच लंबा है. काले रंग के इस शख्स ने एक गैस मास्क व नारंगी रंग की कंस्ट्रक्शन वर्कर की यूनिफॉर्म पहन रखी थी. वह मौके से फरार हो गया है.

भारतीय महावाणिज्य दूतावास स्थिति की कर रहा निगरानी

न्यूयॉर्क में भारत का महावाणिज्य दूतावास मेट्रो स्टेशन पर हुई भीषण गोलीबारी की घटना की निगरानी कर रहा है और स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में है. महावाणिज्य दूत रणधीर जायसवाल ने कहा कि हम अधिकारियों के संपर्क में हैं. हम सभी ब्रुकलिन में हुई भीषण गोलीबारी से बहुत परेशान हैं. हमारी प्रार्थनाएं एवं विचार घायलों के साथ हैं.

राष्ट्रपति बाइडेन को अधिकारियों ने दी घटना की जानकारी

अधिकारियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन और अटॉर्नी जनरल मेरिक गारलैंड को इस घटना के बारे में जानकारी दी है. व्हाइट हाउस के वरिष्ठ स्टॉफ मेयर एडम्स और पुलिस आयुक्त सीवेल के साथ संपर्क में हैं. उन्हें जरूरत पड़ने पर किसी भी तरह की सहायता देने की पेशकश कर रहे हैं.

एहतियातन कुछ देर के लिए बिजली और मेट्रो सेवा बंद

एहतियातन इलाके में कुछ घंटे के लिए बिजली बंद कर दी गयी़ साथ ही बी, डी, एफ, एन, क्यू और आर लाइनों पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गयी. गौरतलब है कि इस साल न्यूयॉर्क शहर के कई हिस्सों में गोलीबारी में बढ़ोतरी हुई है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें