24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरLebanon Refugee Boat Sinks: सीरिया के पास समुद्र में नाव पलटने से 73 की मौत, 20 लोगों को जिंदा...

Lebanon Refugee Boat Sinks: सीरिया के पास समुद्र में नाव पलटने से 73 की मौत, 20 लोगों को जिंदा बचाया गया

Lebanon Refugee Boat Sinks: सीरिया के एक बंदरगाह अधिकारी ने सरकारी समाचार एजेंसी सना से कहा कि 31 शव बहकर तट पर आ गए थे, जबकि अन्य शवों को सीरिया की नौकाएं पानी से निकाल कर लाई हैं.

Lebanon Refugee Boat Sinks: लेबनान के प्रवासियों को ले जारी एक नौका के सीरिया के अपतटीय क्षेत्र में डूबने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 73 हो गई है. वहीं, सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री मोहम्मद हसन गब्बाश के हवाले से बताया गया है कि इस हादसे के शिकार हुए 20 लोगों को जिंदा बचाया गया है. इन सभी का इलाज सीरिया के तटीय शहर तारतूस में अस्पताल में किया जा रहा है.

पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्य पहुंच रहे है सीरिया

सरकारी टीवी ने सीरिया के स्वास्थ्य मंत्री के हवाले से शुक्रवार को यह जानकारी दी है. सीरियाई अधिकारियों ने कहा है कि पीड़ितों के परिवार के कुछ सदस्यों ने पड़ोसी लेबनान से सीरिया आना शुरू कर दिया है, ताकि वे अपने प्रियजनों की शिनाख्त में मदद कर सकें. उन्होंने कहा कि चिकित्सा अधिकारियों को खोज अभियान में मदद करने के लिए बृहस्पतिवार को ही सतर्क कर दिया गया था.

दो दिन पहले डूबी थी नौका

इससे पहले शुक्रवार को तारतूस के गवर्नर अब्दुल हलीम खलील ने सरकार समर्थक शाम एफएम से कहा था कि अपतटीय क्षेत्र में और शवों की तलाश के लिए खोज जारी है. उन्होंने कहा कि नौका दो दिन पहले डूबी थी. सीरिया के एक बंदरगाह अधिकारी ने सरकारी समाचार एजेंसी सना से कहा कि 31 शव बहकर तट पर आ गए थे, जबकि अन्य शवों को सीरिया की नौकाएं पानी से निकाल कर लाई हैं. संकट से जूझ रहे लेबनान से लोग समंदर के रास्ते यूरोप भागने की कोशिश कर रहे हैं.

Also Read: UNHRC ने यूक्रेन में युद्ध अपराध के सबूत मिलने का किया दावा, स्वतंत्र जांच का भारत ने भी किया समर्थन

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें