1. home Home
  2. world
  3. kamla harris gave a strong message to pakistan pm modi meet harris on terrorism prt

PM Modi US Visit: पाकिस्तान को कमला हैरिस ने दिया कड़ा संदेश, कहा- पाक में कई आतंकी सं‍गठन सक्रिय

पाकिस्तान की धरती पर कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों पर एक्शन लेने की बात भी कही. मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में द्विपक्षीय संबंध नयी ऊचांइयों को छुएगा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तान को कमला हैरिस ने दिया कड़ा संदेश
पाकिस्तान को कमला हैरिस ने दिया कड़ा संदेश
ANI

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने व्हाइट हाउस में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की. बैठक के दौरान पीएम मोदी और कमला हैरिस ने आपसी रणनीतिक साझेदारी को मजबूत करने पर जोर दिया. इसके अलावा दोनों नेताओं ने पारस्परिक और वैश्विक हित वाले मुद्दों पर भी चर्चा की. दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका को प्राकृतिक साझेदार बताया है.

पाकिस्तान को कमला हैरिस का कड़ा संदेश: पीएम मोदी से मुलाकात में अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने आतंकवाद का मुद्दा भी उठाया. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की धरती पर कई आतंकी संगठन सक्रिय हैं. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को आतंकियों पर एक्शन लेने की बात भी कही. मुलाकात के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में द्विपक्षीय संबंध नयी ऊचांइयों को छुएगा. पीएम मोदी ने कहा कि कमला हैरिस पूरी दुनिया के लिए एक प्रेरणा हैं.

आपका स्वागत करना गर्व की बात: वहीं, मुलाकात के दौरान कमला हैरिस पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि, आपका वाशिंगटन डीसी में स्वागत करना मेरे लिए बहुत बड़े गर्व की बात है. कमला हैरिस ने यह भी कहा कि, दोनों देश एक दूसरे के साथ खड़े हैं. वहीं, पीएम मोदी ने भी कमला हैरिस से मुलाकात को काफी अहम बताया है. पीएम मोदी और अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के बीच यह पहली मुलाकात है. इससे पहले कमला हैरिस ने भारत में कोरोना संकट के दौरान मोदी से फोन पर बात की थी.

भारत अमेरिका का बेहद अहम भागीदार: वहीं मुलाकात के दौरान कमला हैरिस ने भारत को अमेरिका का बेहद अहम भागीदार कहा है. वहीं, कमला हैरिस ने भारत की उस घोषणा का भी स्वागत किया जिसमें भारत ने जल्द कोरोना टीके का निर्यात फिर से शुरू करने की बात कही है. देश में महामारी की दूसरी लहर आने के बाद इस साल अप्रैल में भारत ने कोविड टीकों के निर्यात को रोक दिया था.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें