1. home Home
  2. world
  3. pm modi us visit meets japanese pm and kamla harris talk to many issues quad summit prt

भारत और जापान की दोस्ती पूरी दुनिया के लिए शुभ संकेत, योशीहिदे सुगा से मिले पीएम मोदी, कई मुद्दों पर की बात

पीएम मोदी अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा समेत कई और लोगों से मुलाकात की. विभिन्न राष्ट्रनायकों और उद्योगजगत से जुड़े लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PM Modi US Visit
PM Modi US Visit
Twitter
  • पीएम नरेंद्र मोदी ने की जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा से मुलाकात

  • अमेरिका की उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण

  • क्वाड देशों के राष्ट्रनायकों का सम्मेलन में हिस्सा ले रहे हैं पीएम मोदी

PM Modi US Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने अमेरिका दौरे के दौरान लगातार बैठकें कर रहे हैं. इस कड़ी में उन्होंने अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस, जापान के प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा समेत कई और लोगों से मुलाकात की. विभिन्न राष्ट्रनायकों और उद्योगजगत से जुड़े लोगों से पीएम मोदी की मुलाकात काफी अहम माना जा रहा है.

जापान के प्रधानमंत्री के साथ हुई कई मुद्दों पर बात: पीएम मोदी ने अपने समकक्ष जापान के पीएम योशीहिदे सुगा के साथ मुलाकात की है. दोनों देशों के राष्ट्रनायकों की मुलाकात को कई मायनों में काफी खास माना जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पीएम मोदी और योशीहिदे सुगा के बीच इंडो-पैसिफिक, क्षेत्रीय विकास,बिजनेस समेत कई मुद्दों पर बातचीत हुई.

कमला हैरिन से की मुलाकात: इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस से मुलाकात की. पीएम मोदी ने भारत और अमेरिका को प्राकृतिक साझेदार कहा है. साथ ही पीएम मोदी ने विश्वास जताया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के नेतृत्व में दोनों देशों के संबंध नयी ऊचांइयों को छुएंगे. इसके िलावा पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को भारत आने का निमंत्रण भी दिया. वहीं कमला हैरिस ने भी भारत को अमेरिका का बेहद अहम भागीदार करार दिया.

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से हुई बात: वहीं, पीएम मोदी ने ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन से भी कई मुद्दों पर बात की है. मुलाकात में दोनों देशों के बीच आर्थिक संबंधों को बढ़ावा देने पर चर्चा हुई. गौरतलब है कि शनिवार को पीएम मोदी संयुक्त राष्ट्र आम सभा को संबोधित करेंगे. बता दे, क्वाड देशों के राष्ट्रनायकों का सम्मेलन हो रहा है. इसी दौरान पीएम मोदी कई देशों के राष्ट्राध्यक्षों से मुलाकात कर रहे हैं.

Posted by; Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें