1. home Hindi News
  2. world
  3. is the situation improving in new york america the lowest death for the first time on march 15

क्या अमेरिका के न्यूयॉर्क में सुधर रहे हैं हालात, 15 मार्च के बाद पहली बार सबसे कम मौत

By Agency
Updated Date
अमेरिका में कोरोना वायरस से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई.
अमेरिका में कोरोना वायरस से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई.
Twitter

अमेरिका में कोरोना वायरस से कभी सबसे अधिक प्रभावित रहे न्यूयॉर्क राज्य में शनिवार को इस घातक वायरस से महज पांच लोगों की मौत हुई. राज्य में 15 मार्च के बाद से एक दिन में मरने वाले लोगों की यह सबसे कम संख्या है. शनिवार से एक दिन पहले 13 लोगों की मौत हुई थी. अप्रैल में वैश्विक महामारी के चरम पर पहुंचने के दौरान, कोरोना वायरस से एक दिन में करीब 800 लोगों की मौत हो रही थी.

गवर्नर एंड्रियू क्यूमो ने एनबीसी के “मीट द प्रेस' के साथ एक साक्षात्कार में कहा, “हम अब ठीक दूसरी तरफ हैं. ” राज्य के आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार कोविड-19 से हुई मौत के मामले में न्यूयॉर्क अब भी देश में सबसे ऊपर है जहां अब तक कुल 25,000 लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है. इन आंकड़ों में वे लोग शामिल नहीं हैं जिनके इस बीमारी से मारे जाने की आशंका है.

इस बीच, 900 से कम मरीजों को कोविड-19 के चलते शनिवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था जबकि अप्रैल में यह संख्या 18,000 से अधिक थी. गवर्नर ने आगाह किया कि अगर न्यूयॉर्कवासी लापरवाही बरतेंगे और सामाजिक दूरी एवं मास्क पहनने संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे तो यह संख्या फिर से बढ़ सकती है.

आपको बता दें कि सबसे ज्यादा मौत के आंकड़े में अमेरिका अब भी पूरे विश्व में पहले स्थान पर है, डबकि कुल मौत के मामले में ब्राजील दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. जहां पर 57 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. अमेरिका में संक्रमितों की संख्या तकरीबन ढाई करोड़ से ज्यादा हो गई है. यह संख्या चार देशों- स्पेन, इटली, जर्मनी और फ्रांस के मरीजों की कुल संख्या के लगभग बराबर है. इस महामारी से अब तक 55.56 लाख लोग ठीक हो चुके हैं. वहीं दुनियाभर में अब तक 5.04 लाख से ज्यादा लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है.

Posted By : Sameer Oraon

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें