1. home Hindi News
  2. world
  3. in namibia a man named adolf hitler won local council election sur

नामीबिया: एडोल्फ हिटलर ने चुनाव में हासिल की बड़ी जीत! कहा- दुनिया पर राज करने का इरादा नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
एडोल्फ हिटलर ने जीता चुनाव!
एडोल्फ हिटलर ने जीता चुनाव!
Prabhat Khabar Graphics

नयी दिल्ली: एडोल्फ हिटलर ने चुनाव में बड़ी जीत हासिल की है. हिटलर ने चुनाव में अपने निकटतम प्रतिद्वंदी को 85 फीसदी से भी ज्यादा वोट से हराया. हिटलर की पार्टी को पूरे देश में 57 फीसदी मत हासिल हुए. एडोल्फ हिटलर की पार्टी का नाम स्वापो है. चौंकिए मत. ये नाजी पार्टी का सुप्रीमो और जर्मनी का तानाशाह एडोल्फ हिटलर नहीं बल्कि नामीबिया के एक प्रांत का स्थानीय नेता एडोल्फ हिटलर है. उन्होंने अपने इलाके के एक क्षेत्रीय परिषद् के चुनाव में जीत हासिल की है. अपने नाम को लेकर वो सुर्खियों में हैं.

नामीबिया का है ये एडोल्फ हिटलर

अफ्रीकी महाद्वीप स्थित देश नामीबिया में हुए चुनाव में स्थानीय नेता एडोल्फ हिटलर ने जीत हासिल की. उनको 1,119 वोट मिले वहीं उनके निकटतम प्रतिद्वंदी को महज 213 वोट मिले. नाम को लेकर सुर्खियां बटोर रहे एडोल्फ हिटलर ने कहा कि, जब मैं छोटा था तो मुझे ये नाम सामान्य लगता था. जैसे-जैसे मैं बड़ा होने लगा, पढ़ाई की तब जाना कि ये नाम किसी जर्मन तानाशाह का है जो पूरी दुनिया पर राज करना चाहता था.

पहली वजह ये है कि अब काफी देर हो चुकी है. दूसरी वजह ये है कि मेरी पत्नी मुझे एडोल्फ बुलाना पसंद करती है. एडोल्फ ने कहा कि चुनाव में जीत से खुश हूं लेकिन मेरा इरादा बिलकुल नहीं है पूरी दुनिया पर राज करने का.

नामीबिया का ये प्रांत था जर्मनी का उपनिवेश

ये बात जानने योग्य है कि नामीबिया के एडोल्फ हिटलर ने जिस इलाके से जीत हासिल की वो कभी जर्मन कॉलोनी का हिस्सा रह चुका है. नामीबिया साल 1884 से लेकर 1915 यानी पहले विश्व युद्ध तक जर्मनी का उपनिवेश था. पहले विश्व युद्ध में जर्मन सेना में बतौर सैनिक सेवा देने वाला एक किशोर दूसरे विश्व युद्ध में जर्मनी का तानाशाह बन चुका था. इसका नाम था एडोल्फ हिटलर जिसने दूसरे विश्व युद्ध में जर्मन सेना की हार के बाद आत्महत्या कर ली थी.

Posted By- Suraj Thakur

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें