1. home Hindi News
  2. world
  3. imran khan disputed statement on incidents of increased misdeed in pakistan ex wives heard the scuffle aml

पाकिस्तान में बढ़ी दुष्कर्म की घटनाओं पर इमरान खान का विवादित बयान, पूर्व पत्नियों ने सुनायी खरी-खोटी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान
पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान
twitter
  • इमरान खान ने रेप की बढ़ती घटना के लिए अश्लीलता को बताया कारण.

  • पश्चिमि संस्कृति और भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड को बतायी वजह.

  • पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ओर रेहम खान ने लगायी फटकार

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने पाकिस्तान में बढ़ रहे दुष्कर्म की घटनाओं को लेकर विवादित बयान दिया है. उन्होंने पाकिस्तान में बढ़ रहे दुष्कर्म की घटना के लिए अश्लीलता और पश्चिमि संस्कृति को दोषी बताया है. इसके साथ ही उन्होंने भारतीय फिल्म इंडस्ट्री बॉलीवुड पर भी निशाना साधा है. इमरान के बयान के बाद अब उनकी दो पूर्व पत्नियों ने उनकी जमकर आलोचना की है. उनकी पूर्व पत्नियां जेमिमा गोल्डस्मिथ (Jemima Goldsmith) और रेहम खान (Reham Khan) ने सोशल मीडिया पर इमरान को फटकार लगायी है.

इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा गोल्डस्मिथ ने अपने ट्वीटर हैंडल पर लिखा कि आप अपने मानने वालों से कहिए कि अपनी आंखों पर नियंत्रण रखें और अपने निजी हिस्से को पर्दे में रखें. जेमिमा ने कुरान की एक आयत का हवाला देते हुए कहा कि पर्दा करने की जिम्मेदारी पुरुषों पर है. गोल्डस्मिथ को सोशल मीडिया कई लोगों का साथ मिला जो उनकी बातों को सही बता रहे थे.

गोल्डस्मिथ ने अपने ट्विट में यह भी लिखा कि मैं जिस इमरान को जानती थी वह ऐसी बातें नहीं करता था, वह मर्दों की आंखों पर पर्दा रखने की बात कहता था. जेमिमा के इस पोस्ट पर इमरान की एक और पूर्व पत्नी और पत्रकार रेहम खान का साथ तो नहीं मिला, लेकिन रेहम ने अपने अंदाज में इमरान को जवाब दिया है. रेहम खान ने लिखा है कि इमरान जितना कम बोलेंगे, उतना ही सबके लिए अच्छा रहेगा.

दरअसल इमरान खान एक टीवी शो के दौरान अपनी जनता के सवालों का जवाब दे रहे थे. तब एक महिला ने पाकिस्तान में बढ़ते दुष्कर्म की घटनाओं का कारण प्रधानमंत्री खान से जानना चाहा. तब इमरान ने इस सवाल का जवाब तो नहीं दिया, उल्टे इसके लिए अश्लीलता को कारण बता दिया. उन्होंने कहा पश्चिमी और भारतीय संस्कृति से जो अश्लीलता आ रही है उसी के कारण यौन शोषण हो रहा है.

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के इस बयान पर न केवल वह दूसरे देशों में निशाने पर हैं, बल्कि पाकिस्तानी मानवाधिकार आयोग ने भी उन्हें फटकार लगायी है. आयोग ने कहा कि इमरान का यह बयान दुष्कर्म पीड़िताओं को ही दोषी बताता है. उन्हें इस बयान के लिए माफी मांगनी चाहिए. इमरान ने इस मामले में दिल्ली का नाम लेते हुए कहा था कि बॉलीवुड के कारण ही दिल्ली रेप कैपिटल बन गया है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें