1. home Home
  2. world
  3. former us president bill clinton released from california hospital after spending five nights in treatment for an infection says afp news agency smb

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को अस्पताल में मिली छुट्टी, संक्रमण के कारण हुए थे भर्ती

Bill Clinton Health News अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को संक्रमण के इलाज में 5 रात बिताने के बाद आज कैलिफोर्निया के एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. एएफपी ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का इलाज दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में चल रहा था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Former US President Bill Clinton
Former US President Bill Clinton
FIle

Former US President Bill Clinton Health News अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन को संक्रमण के इलाज में पांच रात बिताने के बाद रविवार को कैलिफोर्निया के एक अस्पताल से छुट्टी मिल गई है. न्यूज एजेंसी एएफपी ने इसकी जानकारी दी है. बता दें कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन का इलाज दक्षिणी कैलिफोर्निया के एक अस्पताल में चल रहा था. जहां उनके स्वास्थ्य में काफी प्रगति होने के बाद उन्हें आज अस्पताल से छुट्टी मिल गई है.

इससे पहले बिल क्लिंटन की प्रवक्ता एंजेल यूरेना के हवाले से शनिवार को जारी एक बयान में कहा गया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति की सेहत में पिछले 24 घंटों में काफी सुधार आ रहा है. बताया गया है कि बिल क्लिंटन रात को यूनिवर्सिटी ऑफ कैलिफोर्निया के इरविन मेडिकल सेंटर में ही रहेंगे. जहां उन्हें आईवी एंटीबायोटिक्स दी जाएगी और अगले दिन उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है.

न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, अस्पताल में पति बिल क्लिंटन के साथ हिलेरी क्लिंटन भी रही थी. हालांकि, शनिवार सुबह करीब आठ बजे हिलेरी क्लिंटन बेटी चेल्सिया के साथ लौट आईं थी. वहीं, राष्ट्रपति जो बाइडन ने शुक्रवार रात को बिल क्लिंटन से बात की और पूर्व राष्ट्रपति के जल्द स्वस्थ होने की कामना की थी. एंजेल यूरेना ने बताया कि बिल क्लिंटन को मंगलवार को एक संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस संक्रमण का कोविड-19 से कोई संबंध नहीं है. पूर्व राष्ट्रपति के एक सहयोगी ने बताया कि उनके मूत्राशय में संक्रमण था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें