1. home Hindi News
  2. world
  3. firing in us capitol hill area police officer dies due to car collision with barricade suspected crooks also pile up vwt

यूएस कैपिटल हिल इलाके में फायरिंग, बैरिकेड से कार टकराने के कारण पुलिस अधिकारी की मौत, संदिग्ध बदमाश भी ढेर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अमेरिकी संसद भवन इलाके में फायरिंग.
अमेरिकी संसद भवन इलाके में फायरिंग.
फोटो : सोशल मीडिया.

वाशिंगटन : अमेरिकी संसद भवन (यूएस कैपिटल) इलाके में फायरिंग के बाद पुलिस ने इलाके को सील कर दिया है. यूएस कैपिटल पुलिस ने कहा है कि इमारतों को बाहरी खतरे के कारण बंद किया गया है. इसके साथ ही, स्टाफ के सदस्यों को बताया गया कि वे अंदर या बाहर नहीं जा सकते. इसके अलावा, यूएस कैपिटल के बाहर लगे बैरिकेड में शुक्रवार दोपहर एक कार के टकराने से दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए, जिनमें से एक की मौत हो गई. वहीं, पुलिस द्वारा चलाई गई गोली से कार चालक भी घायल हो गया. बाद में चाकू से हमला करने के संदिग्ध चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई.

कैपिटल पुलिस के कार्यकारी प्रमुख वाई पिटमैन ने संवाददाताओं से कहा कि घायल अधिकारियों में से एक की हालत गंभीर थी, जिन्होंने बाद में अस्पताल में दम तोड़ दिया. उन्होंने कहा कि इस घटना में कार चालक की भी अस्पताल में मौत हो गई. हालांकि, पिटमैन ने मारे गए अधिकारी और कार चालक की पहचान उजागर नहीं की. इस बीच, अधिकारियों ने इस घटना को आतंकवादी हमले से संबंधित होने से इंकार किया है.

साथ ही, उन्होंने शुक्रवार की घटना और छह जनवरी को हुए दंगों के बीच तत्काल किसी संबंध से भी इनकार किया है. कार टकराने एवं गोलीबारी की यह घटना कैपिटल के पास एक तलाशी चौकी पर हुई. इस घटना ने बीते छह जनवरी को अमेरिकी कैपिटल में घुसी भीड़ द्वारा मचाए गए उत्पात की यादें ताजा कर दी, जब राष्ट्रपति पद पर जो बाइडन की जीत के संबंध में अमेरिकी संसद सदस्य मतदान कर रहे थे.

कैपिटल में छह जनवरी को हुई हिंसा के दौरान कैपिटल पुलिस अधिकारी ब्रायन सिकनिक समेत पांच लोगों की मौत हुई थी. अधिकारियों ने कहा कि ऐसा जान पड़ता है कि कार चालक के पास चाकू था, जिसके बाद पुलिस ने गोली चलाई. शुक्रवार की घटना के बाद अमेरिकी कैपिटल परिसर को बंद कर दिया गया और कर्मचारियों को बाहर आने या अंदर जाने से रोक दिया गया.

Posted by : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें