1. home Home
  2. world
  3. durga puja violence in bangladesh pm sheikh hasina advice to india prt

शेख हसीना ने भारत को दी नसीहत, बोलीं- वहां कुछ ऐसा न हो कि उसका असर बांग्लादेश के हिंदुओं पर पड़े

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने भारत को एक नसीहत दी है. पीएम शेख हसीना ने भारत से कहा है कि भारत में ऐसी कोई घटना न घटे जिसका खामियाजा यहां के हिन्दुओं को उठाना पड़े.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
शेख हसीना ने भारत को दी नसीहत
शेख हसीना ने भारत को दी नसीहत
Twitter

दुर्गा पूजा समारोह के दौरान बांग्लादेश में मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हिन्दू मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों पर हमला कर दिया. बांग्लादेश के मुस्लिमों ने मंदिर और पूजा पंडालों में तोड़फोड़ भी की. इस घटना के बाद वहां हिंसा भड़क गई जिसमें चार लोगों की मौत हो गई, और दर्जनों लोग घायल हो गए. वहीं घटना के बाद शेख हसीना सरकार 22 जिलों में अर्ध सैनिक बल तैनात कर दिए हैं. साथ ही भारत को एक नसीहत दी है.

शेख हसीना ने भारत ने बारत को दु नसीहत: पीएम शेख हसीना ने भारत से कहा है कि भारत में ऐसी कोई घटना न घटे जिसका खामियाजा यहां के हिन्दुओं को उठाना पड़े. बीबीसी के हवाले से खबर है कि हसीना ने कहा है कि, भारत में भी कुछ ऐसा न हो जिसका असर बांग्लादेश में हो और यहां रहे रहे हिंदू समुदाय को नुकसान उठाना पड़े.

पूजा के दौरान हुई थी तोड़फोड़: गौरलतब है कि बीते बुधवार को बांग्लादेश में कोमिल्ला जिले में दुर्गा पूजा समारोह के दौरान पंडालों में तोड़फोड़ की गई थी. और हिंदू मंदिरों पर हमला किया गया था. वहीं, घटना के बाद प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कर्रवाई की बात कही थी.

आरोपियों को नहीं बख्शा जाएगा: उन्होंने कहा था कि जो भी इस हमले में शामिल हैं चाहे वो किसी भी धर्म के हों उन्हें नहीं छोड़ा जाएगा. बताया जा रहा है कि, एक फेसबुक पोस्ट के कारण सारा बवाल हुआ है. पोस्ट में कथित रुप से कुरान का अपमान हुआ जिसके कारण हिंसा भड़क गई.

हिन्दू खुद को न समझे अल्पसंख्यक: वहीं हमले और तोड़फोड़ के बाद पीएम शेख हसीना ने वहीं रह रहे हिन्दुओं से कहा कि आप अपने को अल्पसंख्यक न समझे. उन्होंने घटना की कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि मंदिरों और दुर्गा पूजा पंडालों में हिंसा और तोड़फोड़ में शामिल लोगों को नहीं छोड़ा जाएगा, चाहे वो किसी भी धर्म को लोग हैं. उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें