1. home Hindi News
  2. world
  3. corona update pakistan pm imran khan tests positive for covid 19 self isolating at home two days after taking china corona vaccine avd

Imran Khan : पाक पीएम इमरान खान और पत्नी बुशरा बीबी कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले लिया था चीनी वैक्सीन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
चीनी वैक्सीन लेने के दो दिन बाद कोरोना संक्रमित हुए पाक पीएम इमरान खान
चीनी वैक्सीन लेने के दो दिन बाद कोरोना संक्रमित हुए पाक पीएम इमरान खान
twitter
  • पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना संक्रमित

  • इमरान खान ने दो दिनों पहले लिया था चीनी कोरोना वैक्सीन

  • कोरोना संक्रमित होने के बाद घर में कैद हुए इमरान खान

देश-दुनिया में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ने लगा है. भारत में जहां एक दिन में 41 हजार से अधिक कोरोना के नये मामले सामने आये हैं, तो भारत के पड़ोसी देश पाकिस्तान से खबर है कि वहां के प्रधानमंत्री इमरान खान भी कोरोना संक्रमित हो गये हैं. इमरान के साथ-साथ उनकी पत्नी बुशरा बीबी भी कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है.

इसकी जानकारी पाकिस्तानी प्रधानमंत्री के विशेष सलाहकार फैसल सुल्तान ने दी. उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित होने के बाद इमरान खान ने खुद को अलग-थलग कर लिया है.

दो दिनों पहले ही लगवाया था चीनी वैक्सीन

मालूम हो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने बृहस्पतिवार को चीनी कोरोना वैक्सीन लगवाया था. उन्होंने टीकी लेने के बाद अपने देश के लोगों से महामारी के मामलों में वृद्धि को रोकने के लिए नियमों का पालन करने का आग्रह किया.

पाकिस्तान को चीन से खैरात मिली वैक्सीन

पाकिस्तान को चीन ने खैरात में वैक्सीन दी है, लेकिन सीमित मात्रा में वैक्सीन की डोज मिली है. जिससे सरकार के पास यह स्थिति बन गयी है कि किसी डोज दिया जाए और किसे नहीं. सीमित मात्रा में मिले वैक्सीन की डोज के कारण इमरान सरकार अपने देश में टीकाकरण अभियान की शुरुआत भी नहीं कर पा रही है.

पाकिस्तान में फिर बढ़ रहा कोरोना का संक्रमण

पाकिस्तान में एक बार फिर से कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है. संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए इमरान सरकार ने कुछ इलाकों में लॉकडाउन लगा दिया है. पाक सरकार ने गुजरात, सियालकोट और हाफिजाबाद में लॉकडाउन लगाया गया है. गुजरात में 30 मार्च, सियालकोट में 24 मार्च और हाफिजाबाद में 26 मार्च तक लॉकडाउन लगाया गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें