1. home Hindi News
  2. world
  3. bill gates and melinda get divorce after 27 yeat they separated no live together prt

ऐसे हुई थी बिल गेट्स की मेलिंडा से पहली मुलाकात, 27 साल बेमिसाल रही जोड़ी, जानें अब क्यों लिया तलाक का फैसला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bill Gates and Melinda get Divorce
Bill Gates and Melinda get Divorce
File Phpto

27 सालों का बंधन और फिर तलाक... ये कोई फिल्मी कहानी नहीं, रियल लाइफ की घटना है. माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स और पत्नी मेलिंडा ने शादी के 27 सालों बाद तलाक लेने का फैसला किया है. दोनों ने एक बयान जारी कर कहा कि हम अपनी शादी खत्म करने का फैसला कर चुके हैं. अब हम दोनों साथ नहीं रह सकते. हालांकि इस बीच अच्छी खबर है कि दोनों बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन में साथ काम करेंगे.

27 साल बाद अलग हुई राहेः बिल गेट्स और मेलिंडा ने 27 सालों के साथ के बाद अपनी राहें अलग करने का फैसला कर लिया है. एक बयान में उन्होंने कहा है कि हमने तीन प्यारे बच्चों की परवरिश की है और एक संस्था बनायी जो दुनिया भर में लोगों को स्वस्थ एवं बेहतर जीवन जीने और सक्षम बनाने के लिए काम करती है. तलाक पर उनका कहना है कि हम जीवन के नये दौर में प्रवेश कर रहे हैं.

Bill Gates
Bill Gates
Twitter

ऐसे हुई थी बिल और मेलिंडा की शादीः बिल गेट्स दंपति ने 1994 में हवाई में एक दूसरे से शादी के बंधन में बंदे थे. बता दें, मेलिंडा 1987 में माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ीं थी. उन्होंने बतौर प्रोडक्ट मैनेजर काम शुरू किया था. यहीं बिल गेट्स और मेलिंडा की मुलाकात हुई और दोनों प्यार के बंधन में बंधे. दुनिया की सबसे ज्यादा कामयाब जोड़ियों में बिल और मेलिंडा गेट्स की गणना होती थी.

गौरतलब है कि बिल गेट्स लंबे समय तक दुनिया के सबसे अमीर शख्स रह चुके हैं. उनकी संपत्ति 100 अरब डॉलर से भी अधिक होने का अनुमान लगाया गया है. लेकिन अब दोनों अपने संबंधों में निजता चाहते है और बतौर पति-पत्नी संबंध नहीं रखना चाहते है. ऐसे में दोनों ने तलाक का फैसला कर लिया है.

मेलिंडा गेट्स ने लिखी है अपने संघर्ष की कहानीः मेलिंडा गेट्स ने 2019 में एक संस्मरण लिखा था जिसमें उन्होंने जीवन से जुड़े अपने संघर्ष का जिक्र किया था. उन्होंने द मोमेंट ऑफ लिफ्ट में अपने बचपन की भी जिक्र किया है. इसके अलावा उन्होंने एक सार्वजनिक शख्सियत की पत्नी के साथ साथ तीन बच्चों की परवरिश करने के बार में काफी कुछ लिखा है.

भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें