17.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पाकिस्तान में एयरबेस पर बड़ा आतंकवादी हमला, विमान जलाया, तीन आतंकी ढेर

Pakistan terrorist attack : पाकिस्तान के मियांवली में PAF बेस पर हमले की खबर शनिवार सुबह आई. कई आतंकी यहां घुस गये . पाकिस्तानी आर्मी के जवान ने इलाके को घेर लिया. दोनों ओर से फायरिंग हुई जिसमें तीन आतंकी मारे गये.

पाकिस्तान से शनिवार सुबह आतंकवादी हमले की खबर आई. जानकारी के अनुसार भारी हथियारों से लैस आतंकवादियों ने सुबह पंजाब प्रांत में पाकिस्तानी वायुसेना के एक प्रशिक्षण अड्डे पर हमला कर दिया. इस हमले में वहां खड़े तीन विमान क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन इस दौरान सैनिकों ने तीन हमलावरों को ढेर रि दिया. पाकिस्तानी सेना की ओर से हमले को लेकर एक बयान जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि आतंकवादियों ने उसकी वायुसेना के मियांवाली प्रशिक्षण हवाई अड्डे पर हमला किया, लेकिन सैनिकों ने तीन हमलावरों को ढेर कर और तीन अन्य को घेरकर इस हमले को नाकाम कर दिया. आगे बयान में कहा गया है कि हालांकि, हमले के दौरान वहां खड़े तीन विमानों और एक ईंधन वाहन को भी थोड़ा नुकसान पहुंचा है.

https://twitter.com/Tehseenqasim/status/1720627881427054803

पाकिस्तानी सेना की ओर से जो बयान जारी किया गया है उसके अनुसार तीन आतंकवादियों को अड्डे में घुसते वक्त मार गिराया गया जबकि बाकी के तीन को समय रहते और सैनिकों की प्रभावी जवाबी कार्रवाई के कारण घेर लिया गया. इसमें कहा गया है कि इलाके को पूरी तरह सुरक्षित करने के लिए एक व्यापक संयुक्त और तलाश अभियान जारी है. सेना ने कहा कि पाकिस्तान सशस्त्र सेना हर कीमत पर देश से आतंकवाद की समस्या का खात्मा करने के लिए प्रतिबद्ध है. आपको बता दें कि इस हमले से कुछ घंटे पहले बलूचिस्तान और खैबर पख्तूनख्वा में हुए आतंकी हमलों में कम से कम 17 सैनिकों की मौत हो गयी.

वायु सेना के अड्डे में सुबह-सुबह घुस गये आतंकी

पाकिस्तान में एक बार फिर आतंकियों ने पाकिस्तान के वायुसेना के बेस को निशाना बनाया. मीडिया रिपोर्ट में पहले खबर आई, आत्मघाती हमलावरों सहित कई भारी हथियारों से लैस आतंकी पंजाब के मियांवली स्थित पाकिस्तान वायु सेना के अड्डे में सुबह-सुबह घुस गये. दोनों तरफ से जबरदस्त फायरिंग हुई. इसका वीडियो भी पाकिस्तान के टीवी चैनल्स में दिखाया गया जिसमें एयरबेस के अंदर आग की भारी लपटें दिखी.


Also Read: पाकिस्तान में Alto की कीमत जानकर चौंक जाएंगे आप, इतने पैसे में भारत में बन जाएगा आलीशान घर

पाकिस्तानी सेना ऑपरेशन में जुट गई

सुबह जो खबर सामने आई थी उसके अनुसार, आत्मघाती हमलावर सीढ़ियों के जरिए एयरबेस के अंदर घुस गये और फिर हमला शुरू कर दिया. उनके घुसने के बाद कई बम धमाकों की आवाज से इलाका गूंज गया.

Also Read: फिर मुश्किलों में घिरे पाकिस्तान के पूर्व पीएम इमरान खान, हिंसा भड़काने का लगा आरोप, जानें पूरा मामला

यदि आपको याद हो तो मियांवली वही एयरबेस है जहां इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद उनकी पार्टी के समर्थकों ने बवाल किया था. इस वक्त प्रदर्शनकारियों ने एयरबेस के बाहर एक विमान के ढांचे में भी आग लगाने का काम किया था.

तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली

घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होता नजर आ रहा है. इस वीडियो में भारी गोलीबारी की आवाज सुनी जा सकती है. तहरीक-ए-जिहाद पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ले ली है.

बंदूकधारियों ने किया हमला

कई पाकिस्तानी पत्रकारों की रिपोर्ट और वीडियो सामने आए जहां कथित तौर पर अज्ञात बंदूकधारियों ने मियांवली में पाकिस्तानी वायु सेना के प्रशिक्षण अड्डे पर हमला किया

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें