1. home Hindi News
  2. world
  3. after facebook instagram and twitter video sharing app youtube has now closed donald trumps account deleted videos ksl

फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर के बाद अब वीडियो शेयरिंग ऐप यू-ट्यूब ने बंद किया डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट, डिलीट किये वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
डोनाल्ड ट्रंप
डोनाल्ड ट्रंप
Twitter

न्यू यॉर्क : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फेसबुक, इंस्टाग्राम और ट्विटर खातों को बंद किये जाने के बाद अब वीडियो शेयरिंग ऐप यू-ट्यूब को कम-से-कम एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है. इसका अर्थ है कि यह प्रतिबंध आगे भी बढ़ाया जा सकता है. साथ ही हाल ही में पोस्ट किये गये वीडियो को भी हटा दिया गया है.

यू-ट्यूब ने कहा है कि वह नीतियों के उल्लंघन के आरोप में यह फैसला किया गया है. हालांकि, इस प्रतिबंध को अमेरिका में नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन के 20 जनवरी को होनेवाले शपथ ग्रहण समारोह से जोड़ कर भी देखा जा रहा है.

यू-ट्यूब का कहना है कि पिछले दिनों सोशल मीडिया पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पोस्ट किये जाने के बाद कैपिटल हिल पर दंगे हुए थे. मालूम हो कि इसमें चार लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं, कई लोग घायल हो गये थे.

कैपिटल हिल की घटना के बाद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को पद से हटाने के लिए संविधान के 25वें संशोधन को लागू करने के लिए उपराष्ट्रपति माइक पेंस को प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नेंसी पेलोसी और सेन शूमर ने मांग की थी.

हालांकि, उप राष्ट्रपति माइक पेंस ने कहा है कि वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को उनके पद से हटाने के लिए दबाव में नहीं आयेंगे. साथ ही संविधान के 25वें संशोधन लागू करने को लेकर उन्होंने कहा कि मुझे नहीं लगता कि महाभियोग राष्ट्र हित या अमरीकी संविधान के अनुसार है.

इसके बाद माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के अकांउट को बंद करने का फैसला किया. ट्विटर ने कहा कि हिंसा को और भड़काने की आशंकाओं के मद्देनजर स्थायी रूप से अकाउंट को निलंबित कर दिया है.

मालूम हो कि इससे पहले फेसबुक के प्रमुख मार्क जुकरबर्ग ने नीति उल्लंघन का हवाला देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट बंद कर दिया था. इसके बाद इंस्टाग्राम ने भी अकाउंट बंद करने का फैसला किया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें