1. home Hindi News
  2. world
  3. afghanistan bomb blast at four places including mazar e sharif mosque several dead mtj

अफगानिस्तान: मजार-ए-शरीफ की मस्जिद समेत 4 जगह बम ब्लास्ट, 10 की मौत, 65 घायल

नंगरहार में हुए धमाके में चार सैनिकों के मारे जाने की भी पुष्टि हो चुकी है. बता दें कि रमजान के महीने में अफगानिस्तान में एक के बाद एक कई धमाके हुए हैं. इसमें काफी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अफगानिस्तान की सबसे बड़ी मस्जिद में बम विस्फोट
अफगानिस्तान की सबसे बड़ी मस्जिद में बम विस्फोट
Twitter

अफगानिस्तान में मजार-ए-शरीफ मस्जिद में ब्लास्ट से 10 लोगों की मौत हो गयी है और कम से कम 65 लोग घायल हुए हैं. बताया गया है कि मजार-ए-शरीफ के अलावा काबुल, नंगरहार और कुंदुज में भी ब्लास्ट हुए हैं. मजार ए- शरीफ में मस्जिद समेत कुल 4 जगह बम धमाके हुए. इस ब्लास्ट में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिस मस्जिद में बम धमाका हुआ है, वह पाकिस्तान सीमा के पास स्थित है.

नंगरहार में हुए धमाके में चार सैनिकों के मारे जाने की भी पुष्टि हो चुकी है. बता दें कि रमजान के महीने में अफगानिस्तान में एक के बाद एक कई धमाके हुए हैं. इसमें काफी संख्या में लोगों की जान जा चुकी है. इन धमाकों में कई मासूमों की भी जान गयी है. मजार-ए-शरीफ की मशहूर मस्जिद सेह डेकन भीड़भाड़ वाले इलाके में है.

तीन अन्य जगहों पर भी हुए ब्लास्ट

मजार-ए-शरीफ के अलावा तीन अन्य जगहों (नंगरहार, काबुल और कुंदुज ) में भी बम धमाके हुए हैं. इंटरनेशनल न्यूज एजेंसी रायटर्स ने एक तालिबान कमांडर के हवाले से खबर दी है कि विस्फोट में कई लोगों की मौत हो गयी है, जबकि 50 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं.

तालिबान ने की हमले की पुष्टि

मजार-ए-शरीफ के तालिबान कमांडर के प्रवक्ता आसिफ वजेरी ने कहा है कि जेले की एक शिया मस्जिद में बम विस्फोट हो गया. इस विस्फोट में 20 से ज्यादा लोग मारे गये, जबकि भारी संख्या में लोग घायल हुए हैं. कमांडर के प्रवक्ता ने घायलों की संख्या नहीं बतायी.

मजार-ए-शरीफ में बम धमाके से पहले अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में सड़क किनारे विस्फोट हुआ, जिसमें दो बच्चे घायल हो गये. काबुल में जिस जगह 21 अप्रैल को विस्फोट हुआ, उसी इलाके में दो दिन पहले भी बम विस्फोट हुए थे. 19 अप्रैल 2022 को एक स्कूल में विस्फोट हुआ था, जिसमें 6 लोगो के मारे जाने की खबर थी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें