1. home Hindi News
  2. world
  3. afghanistan blast latest updates more than 50 killed in kabul school girls killed amh

Afghanistan Blast : आखिर किसने मारा इन स्कूली बच्चियों को? काबुल बम धमाके में 50 की मौत

By Agency
Updated Date
Afghanistan Blast
Afghanistan Blast
pti
  • अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया बहुल पश्चिमी हिस्से में धमाका

  • एक स्कूल के पास हुए बम धमाके में 50 लोगों की मौत

  • धमाकों की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली

Afghanistan Blast : अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के शिया बहुल पश्चिमी हिस्से में शनिवार को एक स्कूल के पास हुए बम धमाके में 50 लोगों की मौत हो गई है. इस संबंध में गृह मंत्रालय ने बताया कि मरने वालों में अधिकतर 11 से 15 साल की लड़कियां हैं.

मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक अरियान ने बताया कि शनिवार के इस हमले में घायलों की संख्या भी 100 के पार हो गई है. उन्होंने बताया कि स्कूल की छुट्टी होने के बाद विद्यार्थी जब बाहर निकल रहे थे तब स्कूल के प्रवेश स्थान के बाहर तीन धमाके हुए. ये धमाके राजधानी के पश्चिम में स्थित शिया बहुल इलाके में हुए हैं.

तालिबान ने इसकी जिम्मेदारी नहीं ली है और घटना की निंदा की है. यह इलाका अल्पसंख्यक शिया मुसलमानों को निशाना बनाकर किए जाने वाले हमलों से दहला रहता है और इन हमलों की जिम्मेदार अक्सर देश में काम कर रहे इस्लामिक स्टेट संबद्ध संगठन लेते हैं.

शनिवार को हुए धमाकों की जिम्मेदारी अब तक किसी ने नहीं ली है. विस्फोट में घायल हुई 15 वर्षीय छात्रा जाहरा ने कहा कि मैं अपनी सहपाठियों के साथ थी और हम हम स्कूल से निकल रहे थे, तभी एक जबरदस्त धमाका हुआ. 10 मिनट बाद फिर से धमाका हुआ और चंद मिनट बाद एक और धमाका हुआ.

तत्काल हमले की जिम्मेदारी किसी संगठन ने नहीं ली है लेकिन पूर्व में इसी शिया बहुल इलाके में हुए हमलों की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट ने ली थी. चरमपंथी सुन्नी मुस्लिम समूह ने अफगानिस्तान में अल्पसंख्यक शिया मुस्लिमों के खिलाफ युद्ध की घोषणा कर रखी है. अमेरिका ने पिछले साल प्रसूति अस्पताल पर हुए हमले के लिए इस्लामिक स्टेट को जिम्मेदार ठहराया था जिसमें कई गर्भवती महिलाओं और नवजातों की मौत हो गई थी.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें