29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

अलकायदा के खिलाफ लड़ने के लिए ओबामा, मलिकी ने किया संकल्प

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और इराकी नेता नूरी अल-मलिकी ने अलकायदा को उखाड़ फेंकने के उपायों पर चर्चा की. पिछले पांच साल से इस विद्रोही गुट ने देश में (इराक में) फिर तेजी से हिंसा शुरु कर दी है. इराक से अमेरिकी सैनिकों की करीब दो साल पहले वापसी के बाद कल ओबामा […]

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और इराकी नेता नूरी अल-मलिकी ने अलकायदा को उखाड़ फेंकने के उपायों पर चर्चा की. पिछले पांच साल से इस विद्रोही गुट ने देश में (इराक में) फिर तेजी से हिंसा शुरु कर दी है.

इराक से अमेरिकी सैनिकों की करीब दो साल पहले वापसी के बाद कल ओबामा ने मलिकी का ओवल कार्यालय में स्वागत किया. जिस तरह देश में हिंसा बढ़ रही है उससे यह आशंका तेज हो गई है कि अलकायदा एक बार फिर देश को गृह युद्ध की ओर धकेल देगा.

ओबामा ने कहा, इस आतंकवादी संगठन को उखाड़ फेंकने के लिए कैसे काम किया जाए इस पर हमने काफी चर्चा की. इस आतंकवादी संगठन ने न केवल इराक बल्कि अपना आतंक पूरे क्षेत्र से लेकर अमेरिका तक फैला रखा है. बहरहाल, उन्होंने इसके लिए किसी विशेष अमेरिकी मदद की घोषणा नहीं की.

मलिकी की इस यात्रा से पूर्व अमेरिकी अधिकारियों ने निजी तौर पर यह सूचना दी थी कि वे चरमपंथी लड़ाकों से युद्ध में इराकी सेना की सहायता के लिए खुफिया मदद बढ़ाने की पेशकश करना चाहते हैं. कई चरमपंथी लड़ाके देश के बाहर जाकर हिंसा फैला रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें