25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चीन के एक वृद्धाश्रम में आग लगने से 38 की मौत

बीजिंग : मध्य चीन में वरिष्ठ नागरिकों के लिए संचालित एक निजी नर्सिंग होम में भीषण आग लगने से वहां रहने वाले कम से कम 38 लोगों की मौत हो गयी. मारे गए लोगों के शव इस कदर बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी शिनाख्त भी संभव नहीं है.हेनान प्रांतीय प्रचार कार्यालय ने आज […]

बीजिंग : मध्य चीन में वरिष्ठ नागरिकों के लिए संचालित एक निजी नर्सिंग होम में भीषण आग लगने से वहां रहने वाले कम से कम 38 लोगों की मौत हो गयी. मारे गए लोगों के शव इस कदर बुरी तरह जल गए हैं कि उनकी शिनाख्त भी संभव नहीं है.हेनान प्रांतीय प्रचार कार्यालय ने आज बताया कि आग कल शाम पिंगदिंगशान शहर के लुशान काउंटी में स्थित निजी रेस्ट होम में लगी.

सरकारी संवाद एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार छह घायलों को अस्पताल में दाखिल करा दिया गया है जहां दो लोगों की हालत गंभीर है.आग ने पूरे परिसर को अपने कब्जे में ले लिया जिसमें 51 वरिष्ठ नागरिक रहते थे. रात में करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.
रिपोर्ट में कहा गया है कि बचाव अभियान जारी है. आग लगने के कारण का अभी तक पता नहीं लग सका है. आग के कारण इमारत पूरी तरह ढह गयी और घटनास्थल पर क्षतिग्रस्त बिस्तरों और व्हीलचेयरों को पडा देखा जा सकता है. सैंकडों लोगों की मदद से चलाया गया बचाव अभियान आज सुबह समाप्त हो गया.
78 वर्षीय गुआओ शिन ने बताया, मैं बिस्तर में था. अचानक , मैंने देखा कि एक कर्मचारी आग की लपटों में घिरे कमरे से चिल्लाते हुए भागा आ रहा है भागो , भागो.उन्होंने बताया कि रेस्ट हाउस में भर्ती लोग लंबे समय से बीमार हैं या उन्हें सहारा लेकर चलना पडता है. वे खुद से खा पी तक नहीं सकते. झाओ यूलन (82) को उनके कमरे से सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. उस कमरे में 11 अन्य लोग भी रहते थे.
उन्होंने कहा कि उनके कमरे से उनके सहित कुल दो लोग ही बाहर निकल सके.इमारत में रह रहे कुछ लोगों के संबंधियों ने शिन्हुआ से कहा कि उनके परिवार के सदस्यों की पहचान काफी कठिन है. उनमें से एक ने कहा,शव बुरी तरह से जल गए हैं. हम यह नहीं कह सकते कि यह किसका शव है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें