24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Video: बिहार के इस ट्रेन को क्यों कहते हैं पलायन एक्सप्रेस, देखिए वीडियो… 

Video News ये मजदूर किसी तरह ट्रेन मे चढ़ कर बैठ तो जाते है लेकिन उनकी पीड़ा सिर्फ बैठने तक ही सीमित नही रहती. क्यूंकि जनसेवा मे लगे एलएचबी कोच मे बायो टॉयलेट से आ रही बदबू पूरे रास्ते यात्रियों को परेशान करती रहती है.

आयुष कुमार. पूर्णिाया कोर्ट 

Video News इन दिनों पूर्णिया कोर्ट – अमृतसर जनसेवा एक्सप्रेस से मजदूरों का पलायन हर रोज जारी है. कोसी व सीमांचल इलाके के हजारों की संख्या मे ये मजदूर काम की तलाश मे हर दिन जनसेवा से दूसरे प्रदेश जा रहे है. अपने घर से दूसरे राज्य जाने की मजदूरों की यह यात्रा बेहद ही कष्टदायक है.पूर्णिया से सहरसा के रास्ते अमृतसर जा रही इस ट्रेन मे मजदूर भेड़ – बकरियो की तरह लदकर जाने को मजबूर है.हर रोज सैकड़ो मजदूर भीड़ की वजह से ट्रेन मे चढ़ नही पाते.पलायन एक्सप्रेस के नाम से मशहूर जनसेवा एक्सप्रेस मे भीड़ हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है. स्थिति ऐसी होती है कि ट्रेन मे सीटों की क्षमता से चौगुने यात्री हर रोज बैठ कर यात्रा कर रहे है.ये मजदूर किसी तरह ट्रेन मे चढ़ कर बैठ तो जाते है लेकिन उनकी पीड़ा सिर्फ बैठने तक ही सीमित नही रहती. क्यूंकि जनसेवा मे लगे एलएचबी कोच मे बायो टॉयलेट से आ रही बदबू पूरे रास्ते यात्रियों को परेशान करती रहती है.मजदूरों की संख्या इतनी ज्यादा है कि एलएचबी कोच के शौचालय तुरंत भर जाते है और फिर शौचालय की यह बदबू इतनी ज्यादा होती है कि डिब्बे के अंदर बैठे मजदूरों की यात्रा बेहद ही कष्टकारी बन जाती है.यात्रियों की मांग है कि रेलवे बड़े पैमाने पर स्पेशल ट्रेन चला यात्रियों को सहूलियत दे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें