30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Viral Video: गुजरात के यूट्यूबर ने मात्र 12 लाख में बना डाली Lamborghini! देखें वीडियो

धवल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक होंडा सिविक को टर्ज़ो मिलेंनियो इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर लैंबॉर्गिनी में बदलने का शानदार सफर दिखाया है. उनकी मेहनत का नतीजा ये है कि ये मॉडिफाइड कार हूबहू कॉन्सेप्ट जैसी दिखती है, जिसमें व्हील आर्च, डबल डोर, लंबी विंडस्क्रीन और भी बहुत कुछ शामिल है

Viral Video: गुजरात के एक यूट्यूबर तन्ना धवल अपनी नई लेम्बोर्गिनी सुपरकार के लिए वायरल हो रहे हैं। हालांकि लेम्बोर्गिनी खरीदना निश्चित रूप से कई लोगों के लिए सपना होगा, लेकिन जो बात धवल की लेम्बोर्गिनी को अलग करती है वह यह है कि उन्होंने इसे खुद बनाया है। गुजरात स्थित सामग्री निर्माता ने एक वर्ष के लिए अपनी कस्टम लेम्बोर्गिनी का निर्माण किया, जो कि 2008 होंडा सिविक है, जो कि सभी बॉडीवर्क के नीचे है। इस परिवर्तन की लागत? ₹12.5 लाख।

धवल ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक होंडा सिविक को टर्ज़ो मिलेंनियो इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट से प्रेरित होकर लैंबॉर्गिनी में बदलने का शानदार सफर दिखाया है. उनकी मेहनत का नतीजा ये है कि ये मॉडिफाइड कार हूबहू कॉन्सेप्ट जैसी दिखती है, जिसमें व्हील आर्च, डबल डोर, लंबी विंडस्क्रीन और भी बहुत कुछ शामिल है. नई जनरेशन की लैंबॉर्गिनी कारों की पहचान बन चुकीं खास ट्राई-एलईडी डीआरएल को भी इसमें शामिल किया गया है.

धवल ने बताया कि इस कस्टम-मेड कार को बनाने के लिए कई और पार्ट्स की जरूरत थी, साथ ही साथ एक जटिल फैब्रिकेशन प्रक्रिया से भी गुजरना पड़ा. नई डिजाइन से मेल खाने के लिए सिविक के चेसिस को काटना और फिर से बनाना पड़ा, जिसकी लागत 1 लाख रुपये से भी ज्यादा थी. धवल का कहना है कि उन्होंने सिर्फ लेबर चार्ज पर ही 3 लाख रुपये खर्च कर दिए. इसके अलावा, ज्यादातर पार्ट्स को कस्टम बनाया गया है और कांच के पार्ट्स को काली फिल्म वाली ऐक्रेलिक शीट से बदल दिया गया है. इस मॉडिफाइड कार की खिड़कियां नहीं खुलतीं.

धवल की मॉडिफाइड लैंबॉर्गिनी में दरवाजों पर ’63’ का स्टिकर भी लगा है, जो लैंबॉर्गिनी के जन्म वर्ष ‘1963’ को दर्शाता है. इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए इसमें फाइव-स्पोक आफ्टरमार्केट अलॉय व्हील्स भी लगाए गए हैं. उन्होंने बोनट और पहियों पर लैंबॉर्गिनी का रेजिंग बुल लोगो भी जोड़ा है. केबिन में भी बदलाव देखने को मिलते हैं, जिनमें स्पोर्ट्स सीट्स, नई अपहोल्स्ट्री, फ्लैट-बॉटम स्पोर्टी स्टीयरिंग व्हील और एक वाइडस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल हैं. नई बीएमडब्ल्यू मॉडल की तरह ही इसमें भी कस्टम-मेड की फोब है जिसमें एक छोटी स्क्रीन भी है.

वीडियो बनाने वाला ये नहीं बताता कि उन्होंने इस कार के इंजन में कोई बदलाव किया है या नहीं. स्टॉक 2008 होंडा सिविक में 1.8-लीटर i-VTEC नैचुरली-एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन था. इसे 6-स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स या CVT ऑटोमैटिक के साथ पेश किया गया था.

इंटरनेट पर कार उत्साही लोगों ने धवल के इस प्रोजेक्ट की खूब सराहना की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें