25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO: Raksha Bandhan 2023 Date: जानिए भद्राकाल में क्यों नहीं बांधी जाती राखी, क्या है शुभ मुहूर्त

Raksha Bandhan 2023 Date : बहनें भाई की कलाई पर राखी कब बांधेंगी, इसको लेकर लोगों के बीच असमंजस की स्थिति बनी हुई है. आइए जानते है कि राखी बांधना किस समय सही रहेगा.अगर आज रक्षाबंधन मना रहे हैं तो रात 9 बजकर 02 मिनट के बाद ही राखी बांधनी चाहिए.

Raksha Bandhan 2023 Date : रक्षाबंधन पर भद्रा काल में भाई को राखी बांधना वर्जित माना गया है. आज पूर्णिमा तिथि के साथ ही भद्रा काल आरंभ हो जाएगा, जो रात 9 बजकर 02 मिनट पर समाप्त होगा. भद्रा काल करीब 10 घंटे तक लगा रहेगा. इसलिए बहनें आज भद्रा काल के बाद ही भाई की कलाई पर राखी बांध सकेंगी. आज आपको राखी बांधने के लिए केवल रात्रि पहर का ही समय मिलेगा. अगर आज रक्षाबंधन मना रहे हैं तो रात 9 बजकर 02 मिनट के बाद ही राखी बांधनी चाहिए. 31 अगस्त को रक्षाबंधन मनाना अत्यधिक शुभ रहेगा. इस दिन सुबह 7 बजकर 05 मिनट से पहले भाई की कलाई पर राखी बांधें. शुभ मुहूर्त में राखी की पूजा करने के बाद राखी गुरुवार को पूरे दिन में किसी समय रक्षाबंधन कर सकते है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें