26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वायनाड से राजनीति में प्रियंका गांधी का डेब्यू, अब शुरू हुआ वंशवाद पर भाजपा का वार

प्रियंका गांधी अब राजनीति में डेब्यू करने जा रही है. वह वायनाड लोकसभा सीट से होने वाले उपचुनाव में मैदान में नजर आयेंगी. इस डेब्यू को लेकर लंबे समय से कयास लगाए ज रहे थे.

प्रियंका गांधी अब राजनीति में डेब्यू करने जा रही है. वह वायनाड लोकसभा सीट से होने वाले उपचुनाव में मैदान में नजर आयेंगी. इस डेब्यू को लेकर लंबे समय से कयास लगाए ज रहे थे. प्रियंका गांधी जब 2019 में यूपी में प्रचार का जिम्मा संभालती हैं तभी से चर्चा थी कि वह अमेठी सीट से चुनाव लड़ सकती है. फिर यूपी में हुए विधानसभा चुनाव में भी कयासों का बाजार इसी तरह से गर्म रहा. 2024 में जब सोनिया गांधी ने रायबरेली सीट छोड़ दी तो फिर चर्चा तेज हो गइ कि अब प्रियंका गांधी इस पारंपरिक सीट से अपने राजनीतिक पारी में डेब्यू कर सकती हैं. लेकिन ऐसा नहीं होता है. रायबरेली सीट से राहुल गांधी ही चुनाव लड़ते हैं लेकिन अब स्थिति साफ हो गइ है. चूंकि राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव में दो सीटों से केरल की वायनाड और यूपी की रायबरेली से चुनाव लड़ा था. दोनों ही सीटों में जीत के बाद राहुल गांधी ने सोमवार की बैठक में वायनाड सीट छोड़ने का निर्णय लिया है. अब इस सीट से प्रियंका गांधी अपनी राजनीतिक पारी का डेब्यू करने जा रही हैं. अब तक खुद को चुनाव प्रचार तक सीमित रखने वाली प्रियंका अब पहली बार चुनावी मैदान में अपनी किस्मत आजमाएंगी. प्रियंका अब अगर अपनी पहली चुनावी बाधा को पार कर लेती हैं तो संसदीय इतिहास में यह ऐतिहासिक क्षण होगा. यदि प्रियंका गांधी वायनाड से लोकसभा उपचुनाव जीत लेती हैं, तो यह पहली बार होगा कि जब गांधी-नेहरू परिवार से मां, बेटा और बेटी एक साथ संसद में होंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें