26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Prabhat Bulletin : पीएम मोदी की जनसभा से लेकर रिकॉर्ड तोड़ गर्मी तक

प्रभात बुलेटिन में पढ़े पीएम मोदी की बंगाल और ओडिशा में जनसभा की खबर से लेकर रेमल की तबाही और उत्तर भारत में गर्मी की मार तक की खबर.

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है. इसे लेकर दोनों ही गठबंधन पूर जोरो शोरो के साथ चुनाव प्रचार में जुटे हुए है. प्रचार को लेकर पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल और ओडिशा में जनसभा करेंगे. वहीं, चुनाव प्रचार खत्म कर पीएम मोदी 30 मई को तमिलनाडु के विवेकानंद स्मारक जायेंगे. जहां वह ध्यान करेंगे.

चक्रवाती तूफान रेमल पश्चिम बंगाल, ओडिशा और मिजोरम में तबाही मचा रहा है. रेमल की तबाही के कारण मिजोरम में अबतक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. मिजोरम के मुख्यमंत्री ने पूरी घटना पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों के लिए 4-4 लाख मुआवजे की घोषणा की है.

एक तरफ जहां चक्रवात रेमल पश्चिम बंगाल, ओडिशा और मिजोरम में तबाही मच रहा है तो दूसरी तरफ उत्तर भारत गर्मी से बेहाल है. दिल्ली, यूपी, हरियाणा समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में गर्मी बीते कई सालों के रिकॉर्ड को तोड़ रही है. राज्स्थान के चुरू में तापमान सबसे अधिक 50.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया. यह मंगलवार को रिकॉर्ड किया गया सबसे अधिक तापमान है.

पीएम मोदी मंगलवार को दुमका में थे. यहां उन्होंने विपक्ष पर जमकर आरोप लगाया और कहा कि नोटों के पहाड़ से झारखंड की चर्चा हो रही है. वहीं, आज यानी कि बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा देवघर पहुंच रहे हैं. वह देवघर में जनसभा को संबोधित करेंगे. इस दौरान वह बीजेपी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगे.

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को जल्द ही नया हेड कोच मिलने वाला है. इसे लेकर गौतम गंभीर का नाम तय माना जा रहा है. कोलकाता नाइट राइडर्स को तीसरा आईपीएल खिताब दिलाने वाले, टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर इस वक्त सबसे प्रबल दावेदारों में एक हैं. एक रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि गंभीर ने भारतीय टीम के हेड कोच के लिए आवेदन भी कर दिया है. हालांकि अभी तक इसकी कोई भी घोषणा नहीं की गई है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें