32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पाक ने ”शाहीन-3” का परीक्षण किया

इसलामाबाद : पाकिस्तान ने सोमवार को परमाणु एवं दूसरे पारंपरिक हथियार ले जाने में सक्षम बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जो 2,750 किलोमीटर की दूरी तक निशाना साधने में सक्षम है. इस मिसाइल के जरिये पाकिस्तान दिल्ली और मुंबई समेत कई शहरों को अपने निशाने पर ले सकता है. पाकिस्तानी सेना ने कहा कि […]

इसलामाबाद : पाकिस्तान ने सोमवार को परमाणु एवं दूसरे पारंपरिक हथियार ले जाने में सक्षम बैलेस्टिक मिसाइल का सफल परीक्षण किया, जो 2,750 किलोमीटर की दूरी तक निशाना साधने में सक्षम है. इस मिसाइल के जरिये पाकिस्तान दिल्ली और मुंबई समेत कई शहरों को अपने निशाने पर ले सकता है.

पाकिस्तानी सेना ने कहा कि जमीन से जमीन पर मार करने में सक्षम ‘शाहीन-3’ के परीक्षण का मकसद अधिकतम दूरी तक हथियार प्रणाली के कई डिजाइन एवं तकनीकी आयाम की अभिपुष्टि करना था. पीएम नवाज शरीफ, राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने मिसाइल के सफल परीक्षण की सराहना की और इससे जुड़ी टीम को इस उपलब्धि को लेकर मुबारकबाद दी.

भारत के पास जवाब मौजूद : पाकिस्तान की शाहीन-3 मिसाइल का भारत के पास इसका माकूल जवाब मौजूद है. भारत ने 2006 में ही अग्नि-3 का सफल परीक्षण किया था.

पाक को उम्मीद

इसलामाबाद : विदेशी मामलों में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के सलाहाकार सरताज अजीज ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दक्षेस सम्मेलन में शिरकत करने के लिए ‘निश्चित तौर’ पर पाकिस्तान आयेंगे. यहां इसलामिक देशों के छठे थिंक टैंक फोरम के दो दिवसीय सम्मेलन में भाग लेने के बाद अजीज ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अगले साल जरूर पाकिस्तान आयेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें