27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दिल्‍ली में प्रियंका का रोड शो : PM मोदी को नोटबंदी और GST जैसे मुद्दों पर चुनाव लड़ने के लिए ललकारा

नयी दिल्‍ली :कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को दिल्ली की उत्तरपूर्व संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी शीला दीक्षित के समर्थन में एक रोडशो किया. जिसे देखने के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. गांधी और दीक्षित ने यह रोडशो अल्पसंख्यक बहुल इलाके सीलमपुर से एक मिनीबस की छत पर सवार होकर शुरू किया. उन्होंने […]

नयी दिल्‍ली :कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने बुधवार को दिल्ली की उत्तरपूर्व संसदीय सीट से पार्टी प्रत्याशी शीला दीक्षित के समर्थन में एक रोडशो किया. जिसे देखने के लोगों की भारी भीड़ उमड़ी. गांधी और दीक्षित ने यह रोडशो अल्पसंख्यक बहुल इलाके सीलमपुर से एक मिनीबस की छत पर सवार होकर शुरू किया. उन्होंने हाथ लहरा कर लोगों का अभिनंदन स्वीकार किया. इस दौरान कार्यकर्ता ‘देश में आंधी प्रियंका गांधी’ के नारे लगा रहे थे.

जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने भारतीय जनता पार्टी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. उन्‍होंने खुली चुनौती देते हुए कहा, एक दिल्‍ली की लड़की आपको खुली चुनौती दे रही है. आखिरी दो चरण नोटबंदी, GST, महिलाओं की सुरक्षा और उन वादों पर चुनाव लड़ कर दिखाइये जो आपने पूरे देश के नवजवानों से झूठा वादा किया.

प्रियंका ने कहा, उनकी स्थिति उन बच्चों की तरह है जो अपना होमवर्क नहीं करते हैं और स्कूल आते हैं. जब शिक्षक उनसे पूछते हैं तो वे कहते हैं, ‘क्या करूं, नेहरू जी ने मेरा परचा ले लिया, छुपा दीया. मैं क्या करूं, इंदिरा जी ने कागज़ की कश्ती बाना दी मेरे होमवर्क की और किस पानी में डुबो दी.

रोडशो के लिए कांग्रेस के बैनरों से सड़क को पाट दिया गया. प्रियंका गांधी की एक झलक पाने के बेताब उत्साही भीड़ ने एक दूसरे को पीछे धकेल. उनकी मिनीबस पर कुछ लोगों ने गुलाब की पंखुड़ियां बरसाईं. सीलमपुर के निवासी जुबैर अहमद ने कहा, सफ़ाई यहां प्रमुख मुद्दा है. मनोज तिवारी (भाजपा के मौजूदा सांसद जिन्हें यहां से दोबारा टिकट मिला है) को यहां कभी नहीं देखा गया. अरविंद केजरीवाल (मुख्यमंत्री) सरकार नहीं चला सकते.

गौरतलब हो हरियाणा के अंबाला में एक चुनावी रैली में प्रियंका ने प्रधानमंत्री मोदी की तुलना दुर्योधन से कर दी. उन्होंने अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को ‘भ्रष्टाचारी नंबर 1′ कहे जाने पर भी मोदी की आलोचना की. उन्होंने मोदी को चुनौती दी कि लोगों का ध्यान हटाने के बजाय वह विकास जैसे मुद्दों पर लोकसभा चुनाव लड़ें.

इस देश ने अहंकार और अहम को कभी माफ नहीं किया है. इतिहास इसका साक्षी है, महाभारत इसका साक्षी है. उन्होंने कहा, दुर्योधन में भी ऐसा ही अहंकार था. जब भगवान कृष्ण उसे समझाने गये तो उसने उन्हें बंधक बनाने का प्रयास किय.

प्रियंका ने हिंदी कवि रामधारी सिंह दिनकर की कविता की पंक्तियां भी पढ़ीं- जब नाश मनुज पर छाता है, पहले विवेक मर जाता है. उन्होंने कहा कि अगर प्रधानमंत्री में साहस है तो उन्हें विकास, रोजगार, किसानों और महिलाओं से जुड़े मुद्दों पर लोकसभा चुनाव लड़ना चाहिए.

प्रियंका ने कहा कि उन्हें जनता का सामना करना चाहिए और बताना चाहिए कि पिछले पांच साल में उन्होंने लोगों के लिए क्या किया है और भविष्य में उनकी क्या करने की योजना है. उन्होंने कहा, आप प्रधानमंत्री हैं, आप भाजपा के बड़े नेता हैं, आपको यह बात समझनी चाहिए. अन्यथा जनता आपको सबक सिखाएगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें