26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Loksabha Election 2024 Results: चुनाव परिणामों से कैसी करवट ले रही राजनीति?

Loksabha Election 2024 Results:देश के लिए आज खास दिन है. लोकसभा चुनाव 2024 के परिणामों की मतगणना हो चुकी है...सात चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के बाद आज (4 जून) वो दिन आ गया, जब अगले पांच सालों के लिए सरकार तय होगी.

Loksabha Election 2024 Results

Loksabha Election 2024 Results: लोकसभा चुनाव का चुनावी परिणाम सामने आ रहा है. एनडीए 296 सीटों पर आगे और इंडिया 229 सीटों पर आगे है. ये चुनावी परिणाम जो सामने आ रहा है उससे राज्य की पार्टियों के मजबूत होने के संकेत मिल रहे हैं. एनडीए सरकार का क्रेंद में आना तय है लेकिन इस बार मोदी की सिंगल एजेंडा चल पाना मुश्किल दिखाई दे रहा है. इस चुनाव के परिणाम से राज्य और क्रेंद की सरकार में समीकरण बदल जाने के पूरे आसार हैं. उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी, राजस्थान में कांग्रेस, बिहार में जदयू की सीटें जिस तरह से अपना वर्चस्व बनाया है वो एक नए राजनीतिक समीकरण की ओर इशारा कर रही है. इस चुनाव परिणाम का असर झारखंड में आने वाले विधानसभा चुनाव में भी दिखाई देगा.

Loksabha Election Result 2024: शुरुआती रूझान में मजबूती से टिकी इंडिया

Lok Sabha Election 2024: 10 रिजर्व सीट पर एनडीए और एक-एक सीट पर द्रमुक और कांग्रेस की बढ़त

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें