1. home Hindi News
  2. video
  3. lockdown in north korea strict restrictions in china danger is increasing in india too pkj

उत्तर कोरिया में लॉकडाउन, चीन में सख्त पाबंदियां भारत में भी बढ़ रहा है खतरा

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ रही है. दुनिया भर के कई देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई तो जिंदगी की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गयी लेकिन कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

देश में कोरोना संक्रमण की रफ्तार एक बार फिर बढ़ रही है. दुनिया भर के कई देशों में कोरोना संक्रमण की रफ्तार धीमी हुई तो जिंदगी की रफ्तार एक बार फिर तेज हो गयी लेकिन कोरोना ने एक बार फिर दस्तक दी है.

उत्तर कोरिया में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे की वजह से लॉकडाउन लगाया गया है. राजधानी प्योंगयांग में कई लोग कोरोना वायरस के ‘ओमिक्रॉन' वैरिएंट से संक्रमित पाये गये. दूसरी तरफ भारत में भी कोरोना संक्रमण के मामलों मे वृद्धि दर्ज की जा रही है.

पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2827 मामले सामने आये हैं और 24 लोगों की संक्रमण ने जान ले ली है. दिल्ली में बुधवार को 970 नए केस और एक मौत दर्ज दी गई, जबकि पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.34% रही.

कोरोना मामलों में 26% और कोरोना से होने वाली मौत में 44% वृद्धि दर्ज की गई है। बुधवार को कोरोना के 2897 नए केस, जबकि 54 मौतें दर्ज की गई हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार डेली पॉजिटिविटी रेट 0.61% और वीकली पॉजिटिविटी रेट 0.74% हो गया है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें