1. home Hindi News
  2. video
  3. jharkhand panchayat chunav water problem persists in dhodakola panchayat pkj

कोडरमा के डोमचांच प्रखंड के ढोढ़ाकोला पंचायत में सड़क, पानी की समस्या बरकरार

प्रखंड के सुदूरवर्ती ढोढ़ाकोला पंचायत के बेलाडीह में गुरुवार को प्रभात खबर आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आजादी के कई वर्षों बाद भी उपेक्षा का दंश क्षेल रहे इस इलाके के लोगों ने कार्यक्रम में खुलकर अपनी बात रखी़

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

प्रखंड के सुदूरवर्ती ढोढ़ाकोला पंचायत के बेलाडीह में गुरुवार को प्रभात खबर आपके द्वार कार्यक्रम का आयोजन किया गया. आजादी के कई वर्षों बाद भी उपेक्षा का दंश क्षेल रहे इस इलाके के लोगों ने कार्यक्रम में खुलकर अपनी बात रखी़ लोगों के अनुसार पंचायत में सडक से लेकर पानी तक की समस्या का समाधान आज तक नहीं हो पाया है़ आधुनिक युग में भी यहां के लोग चिकित्सा सुविधा के लिए कई किलोमीटर दूर डोमचांच या कोडरमा का रुख करने को मजबूर हैं.

लोगों ने अपनी बात रखते हुए पंचायती राज में क्या बदलाव हुए, क्या सपने अधूरे रह गए इसकी भी जानकारी दी़ कई महिलाओं ने कहा कि अभी तक हमलोगों को पेंशन योजना का लाभ नहीं मिल पाया है. वहीं कुछ ने बताया कि हमें शौचालय योजना का लाभ नहीं मिला है. ढोढ़ाकोला पंचायत में कुल मतदाताओं की संख्या 3876 है.

इस पंचायत में कुल आठ वार्ड है. पंचायत में मुख्यत: कुशहाना, ढोढ़ाकला, जमुनिया, कारीपहरी, पसिया, बेलाडीह, हरैया, नलवा, चिलिंगिया, चक, सती नदी, गांधी नगर, सहाना आदि गांव हैं. इस पंचायत में 15वें वित्त से 19 लाख 66 हजार रुपये खर्च करने थे़ इसके अलावा अन्य विकास योजनाओं से काम कराने का दावा है.यह अलग बात है कि अभी भी इस पंचायत में कई जगह कच्ची सड़कें हैं. बरसात के मौसम में ये सडक कीचड से सन जाती है. सुदूरवर्ती इलाके में रहने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें