16.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeटेक्नोलॉजीगूगल कराएगा ईंधन की बचत, बचेगा पैसा; जानिए कैसे

गूगल कराएगा ईंधन की बचत, बचेगा पैसा; जानिए कैसे

Google Maps Help Users to Save Fuel See Video - गूगल मैप्स का फ्यूल सेविंग फीचर इस बात का अंदाजा लगाता है कि जिस रूट पर आप जा रहे हैं और उस रूट पर आपका कितना फ्यूल खर्च होने वाला है.

Google Maps In India Get Fuel Efficient Routing : गूगल मैप का लोग स्मूद नेविगेशन के लिए इस्तेमाल करते हैं. अब एक नया फीचर इसमें ऐड होने जा रहा है. समय के साथ गूगल कई फीचर्स को ऐप में ऐड कर चुका है. इस लिस्ट में फ्यूल सेविंग फीचर भी शामिल है. सितंबर 2022 में इसे ऐड किया गया था. पहले यह फीचर केवल अमेरिका में उपलब्ध था. कनाडा, अमेरिका और यूरोप के बाद अब भारत में भी इस फीचर को शुरू कर दिया गया है.

गूगल मैप्स से कैसे बचाएगा फ्यूल?

गूगल मैप्स का फ्यूल सेविंग फीचर इस बात का अंदाजा लगाता है कि जिस रूट पर आप जा रहे हैं और उस रूट पर आपका कितना फ्यूल खर्च होने वाला है. गूगल मैप उस रूट पर मौजूदा ट्रैफिक और रोड की स्थिति के आधार पर इस बात का अंदाजा लगाता है. इसके बाद गूगल दूसरा रूट दिखाता है, जो फ्यूल बचाने में यूजर की मदद करेगा. गूगल मैप्स तो अपना काम कर देगा, लेकिन यह आप पर निर्भर करेगा कि आप कौन-सा रूट लेना पसंद करते हैं.

गूगल मैप्स फ्यूल सेविंग फीचर कैसे ऑन करें?

गूगल मैप्स फ्यूल सेविंग फीचर को ऑन करने के लिए सबसे पहले अपने प्रोफाइल पिक्चर या फिर ऐप में दिखाई दे रहे अपने नाम के इनीशियल (आपके नाम या सरनेम से पहले अक्षर) पर टैप करें.
आपको इसके बाद सेटिंग्स में जाना है और नेविगेशन ऑप्शन पर टैप करना है.
नेविगेशन ऑप्शन में जाने के बाद आपको रूट ऑप्शन में जाना है, इसके बाद Prefer Fuel Efficient Routes पर टैप कर इस फीचर को ऑन कर दें.
इसके बाद आपको इंजन टाइप पर क्लिक कर, दिये गए ऑप्शंस में से चुनना है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें