1. home Hindi News
  2. video
  3. demand to cancel jharkhand panchayat elections government office locked pkj

पंचायत चुनाव रद्द करने की मांग : सरकारी दफ्तर को लगाया ताला, तीनों दिनों से आंदोलन पर टाना भगत

पंचायत चुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर लातेहार में टाना भगतों का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा. टाना भगतों ने टोली बनाकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, वन प्रमंडल समेत कई कार्यालयों में अधिकारी व कर्मियों को बाहर निकाल कर ताला लगा दिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

पंचायत चुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर लातेहार में टाना भगतों का आंदोलन तीसरे दिन भी जारी रहा. टाना भगतों ने टोली बनाकर प्रखंड सह अंचल कार्यालय, अनुमंडल कार्यालय, वन प्रमंडल समेत कई कार्यालयों में अधिकारी व कर्मियों को बाहर निकाल कर ताला लगा दिया.

इस दौरान वन प्रमंडल कार्यालय में डीएफओ रोशन कुमार ने टाना भगतों को काफी समझाया, लेकिन किसी ने एक नहीं सुनी. वन प्रमंडल कार्यालय में ताला लगाने के बाद सभी टाना भगत समाहरणालय पहुंचे और आंदोलन स्थल पर बैठ गये. सरकारी कार्यालय में ताला लगाने से जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्य के नामांकन की प्रक्रिया 20 सूत्री एवं जिला नियंत्रण कक्ष में किया जा रहा है. मालूम हो कि राज्य में पंचायत चुनाव को रद्द करने की मांग को लेकर मंगलवार को टाना भगतों ने आंदोलन शुरू किया. आंदोलन के पहले दिन टाना भगतों ने जिला समाहरणालय परिसर को अपने कब्जे में लेते विरोध प्रदर्शन किया. जिला प्रशासन के अधिकारी काफी समझाने का प्रयास किया, लेकिन टाना भगत टस से मस नहीं हुए.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें