1. home Home
  2. video
  3. children are getting corona infected in jharkhand 15 children admitted in a week pkj

झारखंड में बच्चे हो रहे हैं कोरोना संक्रमित, एक सप्ताह में 15 बच्चे हुए भर्ती

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में अब छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं. एक सप्ताह के अंदर ही 15 बच्चे अस्पताल पहुंच गये हैं. राजधानी में रिम्स और रानी अस्पताल में कुल 15 संक्रमित बच्चों का इलाज चल रहा है. संक्रमित बच्चों में छह माह का बच्चा भी शामिल है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच राज्य में अब छोटे बच्चे भी कोरोना की चपेट में आने लगे हैं. एक सप्ताह के अंदर ही 15 बच्चे अस्पताल पहुंच गये हैं. राजधानी में रिम्स और रानी अस्पताल में कुल 15 संक्रमित बच्चों का इलाज चल रहा है. संक्रमित बच्चों में छह माह का बच्चा भी शामिल है. उल्लेखनीय है कि दूसरी लहर के दौरान 139 बच्चों के संक्रमित होने की बात सामने आयी थी.

सावधानी नहीं बरती, तो बढ़ेगा आंकड़ा :

विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है कि राज्य में कोरोना का फैलाव 12 दिनों में तेज हुआ है. एक सप्ताह के भीतर ही बच्चे लगातार वायरस की चपेट में आये हैं, ऐसे में सावधानी नहीं बरती गयी, तो यह आंकड़ा बढ़ने लगेगा.

रिम्स में कोरोना संक्रमित पांच बच्चों को भर्ती कराया गया है. इसमें छह माह का मासूम भी शामिल है. संक्रमित बच्चों को रिम्स के पीडियाट्रिक वार्ड में भर्ती किया गया है. छह माह का मासूम कांटाटोली का रहनेवाला है. तीन बच्चे गुमला के भर्ती हैं. उधर, रानी अस्पताल में राज्य के कई हिस्सों के 10 बच्चे भर्ती हैं.

संक्रमित बच्चों में गंभीर लक्षण नहीं : डॉ राजेश

वरिष्ठ शिशु रोग विशेषज्ञ डॉ राजेश कुमार ने बताया कि संक्रमित बच्चे आने शुरू हो गये हैं. अभी शुरुआती दौर है, इसलिए दूसरी लहर से तुलना नहीं की जा सकती है. राहत की बात है कि संक्रमित बच्चों में जटिलता नहीं है. सामान्य लक्षण हैं, इसलिए जल्दी स्वस्थ हो जायेंगे. छोटे बच्चों को टीका नहीं लगा है, इसलिए अभिभावकों को ज्यादा ख्याल रखने की जरूरत है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें