26.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bizarre News: एक गांव जहां 12 साल के बाद लड़कों में तब्दील हो जाती हैं लड़कियां, जानें क्या है इसके पीछे का राज

Bizarre News: क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसा गांव है जहां लड़कियां अपने आप एक उम्र के बाद शारीरिक रूप से लड़का बनने लग जाती हैं, इस रहस्य को आज तक कोई पूरी तरह से समझ नहीं पाया है.

Bizarre News: आज के दौर में लड़कियां हर क्षेत्र में आगे बढ़ रही हैं. कहा जाता है कि आज के दौर में लड़कियों और लड़कों में कोई खास फर्क नहीं रह गया है लेकिन क्या आप को पता है दुनियां में एक ऐसा गांव है जहां सच में लड़कों और लड़कियों में कोई फर्क नहीं है, दरअसल मामला कुछ ऐसा है कि डोमिनिकन रिपब्लिक में ला सेलिनास नाम का एक गांव है जहां लड़कियां पैदा तो लड़कियों के रूप में ही होती हैं लेकिन कुछ समय बाद वो शारीरिक रूप से लड़कों की तरह तब्दील होने लग जाती हैं. कुछ लोग मानते हैं कि यह गांव श्रापित है तो कुछ लोग इसे हार्मोनल प्रोब्लम का नाम देते हैं. इस गांव में ऐसा देखा जाता है कि 12 साल की उम्र पूरी करने के बाद लड़कियां लड़कों में तब्दील होने लग जाती हैं. इस गांव में जब भी कोई लड़की पैदा होती है तो लोग खुश होने के जगह दुखी हो जाते हैं क्योंकि उन्हें ये पता होता है कि इसके बाद लड़कियों को एक उम्र के बाद किन मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. इस वजह से इस गांव में लड़कियों की संख्या लड़कों के मुकाबले काफी कम है. इस मामले में एक्सपर्ट कहते हैं कि यह एक बीमारी है जिसे कहा जाता है. ये गांव दुनियाभर में अपने इस रहस्य के लिए काफी मशहूर है.

Also Read: Bizarre News: मोमोज शॉप पर निकली हेल्पर की वैकेंसी, सैलरी जान सीवी लेकर दौड़ पड़ेंगे आप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें