25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar weather: बिहार में 24 घंटे के बाद गिरेगा दिन का पारा, जानें कब होगी झमाझम बारिश…

Bihar weather मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक औरंगाबाद का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री व अरवल का 40 डिग्री दर्ज किया गया है.

Bihar weather बिहार में अगले 24 घंटे तक दिन के तापमान में कोई बदलाव की संभावना नहीं हैं, लेकिन 24 घंटे बाद राज्य के सभी जिलों में दिन के तापमान में तीन से चार डिग्री तक गिरावट होगी. मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तर-पश्चिम के रास्ते बिहार के ऊपर से एक टर्फ लाइन गुजर रही हैं. इस कारण बुधवार को उत्तर बिहार में कई स्थानों पर हल्की से भारी बारिश और दक्षिण बिहार में हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है. दक्षिण-पूर्व में भागलपुर, मुंगेर, खगड़िया, बांका सहित दक्षिण मध्य बिहार के पटना, गया, नालंदा, शेखपुरा, नवादा, बेगूसराय, लखीसराय, जहानाबाद में हल्की बारिश बुधवार को भी होंगी, लेकिन दिन में लोगों को उमस भरी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी.

औरंगाबाद और अरवल में हीट वेब का रहा असर

मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक औरंगाबाद का अधिकतम तापमान 41.5 डिग्री व अरवल का 40 डिग्री दर्ज किया गया है. इन दोनों जगहों पर मंगलवार को भी हीट वेब का असर रहा. वहीं, पटना का अधिकतम तापमान 36, गया 40.3, भागलपुर 38, पूर्णिया 32, बाल्मीकिनगर 36, मुजफ्फरपुर 34.2, छपरा 37.3, डेहरी 40.5, शेखपुरा 38, गोपालगंज 38.6, जमुई 37.4, बक्सर 38.7, भोजपुर 39.9 डिग्री दर्ज किया गया है. इन सभी इलाकों में उमस भरी गर्मी महसूस की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें