27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘रेमल’ से निपटने के लिए बंगाल तैयार, आधी रात को टकरायेगा चक्रवात

बंगाल की खाड़ी के उपर बन रहा निम्न दबाव अब चक्रवात में तब्दील हो चुका है. मौसम विभाग की माने तो यह आधी रात को तट से टकरायेगा.

बंगाल की खाड़ी के उपर बना निम्न दबाव अब चक्रवात रेमल में तब्दील हो चुका है. मौसम विभाग ने आधी रात को इसके बंगाल के तट से टकराने की आशंका जताई है. आधी रात को चक्रवात रेमल पश्चिम बंगाल के सागरद्वीप तथा बांग्लादेश के खेपुपारा के बीच तट से टकरायेगा. इसे लेकर मौसम विभाग ने पहले ही अलर्ट जारी कर दिया है. चक्रवात को देखते हुए कोलकाता एयरपोर्ट प्रबंधन ने दोपहर से 21 घंटे के लिए उड़ानों का परिचालन निलंबित कर दिया है. वहीं, श्यामा प्रसाद मुखर्जी बंदरगाह में भी छह बजे से 12 घंटे के लिए सभी ‘कार्गो और कंटेनर हैंडलिंग’ का काम बंद कर दिया गया है. एनडीआरएफ की टीमों की तैनाती की गइ है. पांच टीमें स्टैंड बाय में भी रखी गइ है. वहीं, बिजली बहाली के लिए भी आपातकलानी टीमों की तैनाती की गइ है. सभी जगहों पर माइकिंग के माध्यम से पहले ही अलर्ट करवा दिया जा रहा है. चूंकि बंगाल की खाड़ी में पूर्व मानसून का यह पहला चक्रवात है. इसलिए लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिए बार-बार घोषणा की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें