1. home Home
  2. video
  3. allahabad high court tells centre to give cow the status of national animal referring mughal rulers laws against cow slaughter abk

इन मुस्लिम शासकों ने भी गाय को माना था मां, गोकशी पर रोक के लिए बनाए थे कड़े कानून

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपनी टिप्पणी में गाय को धार्मिक नजरिए से नहीं देखने की बात भी कही. कहा कि हर देशवासी का गाय को सम्मान करने का फर्ज है. कॉउ स्लॉटर एक्ट में गिरफ्तार जावेद नामक शख्स की जमानत पर सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुझाव दिया. हाईकोर्ट ने आरोपी जावेद की जमानत भी अर्जी खारिज कर दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Allahabad High Court On Cow Slaughter: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बुधवार को केंद्र सरकार को गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने का सुझाव दिया. हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार से कहा कि वो गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करे. केंद्र सरकार को संसद में बिल लाकर गायों को राष्ट्रीय पशु का दर्जा देनी चाहिए. हाईकोर्ट ने जिक्र किया कि गाय के कल्याण से देश का कल्याण होगा. गाय भारतीय संस्कृति का अहम हिस्सा हैं. कानून बनाकर उसे सख्ती से लागू भी किया जाना चाहिए. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने अपनी टिप्पणी में गाय को धार्मिक नजरिए से नहीं देखने की बात भी कही. कहा कि हर देशवासी का गाय को सम्मान करने का फर्ज है. कॉउ स्लॉटर एक्ट में गिरफ्तार जावेद नामक शख्स की जमानत पर सुनवाई के दौरान इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सुझाव दिया. हाईकोर्ट ने आरोपी जावेद की जमानत भी अर्जी खारिज कर दी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें