34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गर्लफ्रेंड जैसी क्यूट और Tata Nano से भी छोटी है ये सस्ती Electric Car, कम पैसे में मौज-मस्ती भरपूर

याकुजा कारिश्मा इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा के सिरसा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी याकुजा इलेक्ट्रिक ने बनाया है. याकुजा करिश्मा इस कंपनी की ही नहीं, बल्कि देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है.

Cheapest Electric Car: भारत के बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को बाजार में उतारा जा रहा है. किसी भी कार की कीमत 8-9 लाख रुपये से कम नहीं है. लेकिन, एक ऐसी छोटी और सस्ती इलेक्ट्रिक कार बाजार में लॉन्च की गई है, जिसे देखने के बाद आप टाटा नैनो को भूल जाएंगे. थ्री सीटर छोटी सी कार गर्लफ्रेंड जैसी क्यूट और सुंदर दिखाई देती है. सबसे खास बात यह है कि इसकी कीमत बाजार में आने वाली मोटरसाइकिलों से भी कम है. जिसका छोटा परिवार है या जिनकी नई-नई शादी हुई है, इस कार को खरीदकर अपनी फैमिली को किसी पिकनिक स्पॉट या फिर दर्शनीय स्थल पर घुमाने के लिए ले जा सकते हैं. इस कार को खरीदकर नए जोड़े मौज-मस्ती भरपूर कर सकते हैं. इस कार को बनाने वाली कंपनी ने इसका नाम याकुजा करिश्मा रखा है. आइए, जानते हैं इस कार के बारे में…

कौन बनाता है याकुजा कारिश्मा सस्ती इलेक्ट्रिक कार

याकुजा कारिश्मा इलेक्ट्रिक कार को हरियाणा के सिरसा स्थित इलेक्ट्रिक वाहन निर्माता कंपनी याकुजा इलेक्ट्रिक ने बनाया है. याकुजा करिश्मा इस कंपनी की ही नहीं, बल्कि देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार है. भारत के एक्स-शोरूम इस कार की कीमत करीब 1.70 लाख रुपये है. सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी ने इस कार को छोटी फैमिली के लोगों के लिए बनाया है.

याकुजा करिश्मा कार का डिजाइन

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार थ्री सीटर गाड़ी है. इसमें कम से कम तीन लोग आराम से बैठकर सफर कर सकते हैं. कंपनी ने इसे आकर्षक डिजाइन और लुक में पेश किया है. यह गाड़ी देखने में टाटा नैनो से भी छोटी दिखाई देती है. इसे आप किसी भी छोटी जगह पर आसानी से पार्क कर सकते हैं.

याकुजा करिश्मा कार की कीमत

याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार में 60v42ah बैटरी की पावर मिलती है. एक बार फुल चार्ज होने पर यह कार 50-60 किलोमीटर का माइलेज देने का दावा करती है. इस कार को 0 से 100 फीसदी चार्ज करने में 6-7 घंटे लगेंगे. इलेक्ट्रिक कार को चार्ज करने के लिए टाइप टू चार्जर मिलेगा. अभी इस इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी शुरू नहीं हुई है.

Also Read: इस ‘धाकड़ शाही कार’ में सफर करते थे अटल बिहारी वाजपेयी, पीएम बनने पर मिली ये कार

याकुजा करिश्मा के फीचर्स

याकुजा करिश्मा एक थ्री सीटर इलेक्ट्रिक कार है. इसका लुक और डिजाइन लोगों को अपनी ओर काफी आकर्षित करता है. यह इलेक्ट्रिक कार एलईडी डीआरएल, प्रोजेक्टर हेडलैंप, एलईडी फॉग लैंप, ब्रॉड ग्रिल, क्रोम डोर हैंडल, कनेक्टेड एलईडी टेललैंप, पावर विंडो, बॉटल होल्डर्स जैसे फीचर्स के साथ आती है. इसके अलावा, इसमें सनरूफ, पुश स्टार्ट/स्टॉप बटन, स्पीकर्स, ब्लोअर, इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, रिवर्स पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं.

Also Read: रतन टाटा… आंदोलन की कोख से पैदा हुई सपनों की कार! अब विरोधियों को देगी Electric का तगड़ा झटका

मोटरसाइकिल से भी कम कमी

हीरो मोटो कॉर्प ने भारत के बाजार में अभी हाल ही के दिनों में हीरो करिज्मा एक्सएमआर को लॉन्च किया है, जिसकी एक्स-शोरूम की कीमत 1.79 लाख रुपये से शुरू होती है. वहीं, अगर आप याकुजा करिश्मा इलेक्ट्रिक कार को एक्स-शोरूम से खरीदने जाते हैं, तो आपको केवल 1.70 लाख रुपये ही खर्च करने पड़ेंगे. आप इस कार की बुकिंग याकुजा इलेक्ट्रिक की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करने के बाद बुक कर सकते हैं.

Also Read: मुकेश अंबानी की इच्छाधारी कार मचाती है धमाल, करतब देख दांत से दबा लेंगे अंगुली

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें