29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Galaxy S24 सीरीज में आया नया सर्कल टू सर्च फीचर क्या है? कैसे करता है काम, जानें यहां

Circle to Search Feature - आप मोबाइल स्क्रीन पर किसी चीज को सर्किल करके उसके बारे में आप जानकारी ले सकते हैं. आपको बता दें कि सर्किल टू सर्च दरअसल गूगल का एक एक्सटेंसन है. ये फीचर ऑन-द-स्पॉट सर्च को बेहद आसान बनाता है.

Circle to Search Feature: हाल ही में कोरियन मोबाइलफोन मैन्युफैक्चरर्स कंपनी सैमसंग ने अपने फ्लैशिप S सीरीज को आगे बढ़ाते हुए s24, s24 plus और s24 ultra को लॉन्च कर दिया हैं. इन फोन्स के साथ सैमसंग का गैलेक्सी एआई को ऐड किया गया है. मतलब, ये फोन्स वास्तव में बहुत स्मार्ट हैं. आपको बता दें कि इन फोन्स को ग्लोबली लॉन्च किया गया है. इस लेख में हम सैमसंग के लेटेस्ट एस सीरीज Samsung Galaxy S24 Ultra के सर्किल टू सर्च फीचर के बारे में बताने वाले है कि आखिर ये फीचर कैसे काम करता है और कितना खास है. गौर करने वाली बात ये है कि सर्किल टू सर्च सैमसंग फोन्स के लिए ही एक्सक्लूसिव फीचर नहीं है. बल्कि ये एक एंड्रॉयड का एक एक्सक्लूसिव फीचर है.

क्या है सर्कल टू सर्च फीचर

आम भाषा में इस टर्म को समझे तो, इसका सिधा मतलब होता है कि आप मोबाइल स्क्रीन पर किसी चीज को सर्कल करके उसके बारे में आप जानकारी ले सकते हैं. आपको बता दें कि सर्कल टू सर्च दरअसल गूगल का एक एक्सटेंसन है. ये फीचर ऑन-द-स्पॉट सर्च को बेहद आसान बनाता है. इस फीचर के जरिए स्क्रीन पर किसी भी कंटेंट के बारे में जानकारी पाने के लिए बस आपको स्क्रीन पर जिस भी चीज को सर्च करना चाहते हैं, उसे सर्किल कर देना है. जैसे ही आप सर्कल बनाएंगे आपके सामने सर्किल किए गए कंटेंट से रिलेटेड इंफॉरमेशन आपके सामने आ जाएगा.

Also Read: Android यूजर्स भी अब कर पाएंगे X से ऑडियो और वीडियो कॉल, स्टेप्स फॉलो करें और मजे लें S24 सीरीज में कैसे करें इस फीचर का प्रयोग

इस फीचर का इस्तेमाल करना बेहद आसान है. इस फीचर को ट्रिगर करने के लिए फोन के सेटिंग में जाना होगा. उसके बाद नेविगेशन वाले ऑप्शन पर टैप करना होगा. फिर नेविगेशन बार के अंदर सर्कल टू सर्च फीचर मिलेगा, उसे इनेबल कर देना होगा ऐर इस तरीके से आप सर्कल टू सर्च फीचर को अपने फोन में इनेबल कर पाएंगे.

Undefined
Galaxy s24 सीरीज में आया नया सर्कल टू सर्च फीचर क्या है? कैसे करता है काम, जानें यहां 2
इस डिवाइसेज में मिलेगा सर्किल टू सर्च फीचर?

गूगल ने अपने ब्लॉग में बताया है कि 31 जनवरी से चुनिंदा प्रीमियम एंड्रॉयड स्मार्टफोन्स Pixel 8, Pixel 8 Pro और नई Samsung Galaxy S24 series के लिए उपलब्ध हो जाएगा. हालांकि, इसके एंट्री-लेवल या मिड-रेंज फोन्स में मिलने की उम्मीद कम है. गूगल ने ये भी साफ किया है कि ये फीचर एंड्रॉयड एक्सक्लूसिव होगा. यानी साफ है कि गूगल ऐप इंस्टॉल होने के बाद भी ये फीचर iPhones में नहीं मिलेगा.

Also Read: Google पर प्राइवेट सर्च हुआ रिस्की, जानिए क्या है न्या अपडेट…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें