34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal Breaking News : आलिया के पास लगे सीसीटीवी कैमरे बंद थे : मेयर

West Bengal Breaking News Updates : पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाला है. हालाॅकि तृणमूल कांग्रेस लगातार कह रही है कि जब भी चुनाव की घोषणा हो, पार्टी इसके लिए तैयार है. चुनाव को ध्यान में रखकर कई दिशा निर्देशाें की घोषणा हो सकती है . तृणमूल कांग्रेस की नजरूल मंच की बैठक से पार्टी सुप्रीमो व सीएम ममता बनर्जी कई दिशा निर्देश दे सकती है. जिसके अनुसार पार्टी आगे की रणनीति तैयार करेगी.इस राज्य की राजनीति, शिक्षा, स्वास्थ्य, धर्म, अपराध एवं अन्य खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के साथ. पश्चिम बंगाल की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले....

लाइव अपडेट

चार लोगों का शव गांव पहुंचते ही पसरा मातम

पूर्व बर्दवान जिले के रायना थाना क्षेत्र के बहरामपुर गांव में सोमवार को चार ग्रामीण मजदूरों का पोस्टमार्टम के बाद शव उनके गांव भेज दिया गया. गांव में शवों के पहुंचते ही मातम पसर गया. नव वर्ष की रात रविवार को गांव के चार मजदूर रुटे मल्लिक, बुड़ो मल्लिक, सुरजीत मांडी और गफूर मिर्जा की मौत ट्रक की चपेट में आकर हो गयी थी. अभी भी दो घायल मजदूर अजहर मिर्जा और उज्जवल मलिक की हालत नाजुक बनी हुई है. ये सभी मजदूर धान लदे ट्रक से लौट रहे थे. घटना बांकुड़ा जिले के बिष्णुपुर थाना क्षेत्र के जनता मोड़ के पास रविवार की रात 8.30 बजे की थी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था. घटना में दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है. डॉक्टरों ने कहा कि दोनों की हालत गंभीर है.

बीरभूम में अमित शाह के आगमन को लेकर भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने की बैठक

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव को देखते हुए भाजपा के आला नेताओं का दौरा शुरू हो रहा है. प्रतिपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी व सांसद दिलीप घोष जिले का दौरा कई बार कर चुके हैं. 17 जनवरी को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जिले के दौरे पर आनेवाले हैं. सोमवार सिउड़ी में भाजपा जिला कार्यालय में सांसद लॉकेट चटर्जी ने जिला नेताओं के साथ बैठक की. मौके पर जिलाध्यक्ष ध्रुव साहा समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

सीबीआई ने हाईकोर्ट में दायर रिपोर्ट में किया उल्लेख बागतुई कांड में अनुब्रत शामिल

पश्चिम बंगाल में गौ तस्करी मामले में गिरफ्तार बीरभूम जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष अनुब्रत मंडल के खिलाफ सीबीआई ने सोमवार को कलकत्ता हाईकोर्ट में दायर बागतुई नरसंहार मामले के रिपोर्ट में अनुब्रत मंडल के शामिल होने की पुष्टि की है. इस रिपोर्ट के जमा होने और अनुब्रत मंडल के नाम के उल्लेख होने के बाद सनसनी फैल गई है. इस रिपोर्ट के बाद बीरभूम जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष अनुब्रत मंडल एक बार फिर संकट में घिरते नजर आ रहे हैं.

मुख्यमंत्री का जनता के लिये नया ऐप 'दीदीर दूत'

पश्चिम बंगाल की जनता के लिये पंचायत चुनाव से पहले मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने 'दीदी का सुरक्षा कवच' परियोजना का शुभारंभ किया है. जिसके तहत तृणमूल के साढ़े तीन लाख स्वयंसेवक 'दीदी का सुरक्षा कवच' परियोजना के तहत राज्य के हर व्यक्ति के घर जाएंगे. लोगों को सरकारी योजनाओं से जुड़ी जानकारी मुहैया कराई जाएगी. इसके साथ ही लोगों के घर-घर जाकर उनसे जनसंपर्क किया जाएगा. इसके साथ ही नये ऐप को भी लांच किया गया है 'दीदी के दूत'.

नये साल में यूनिट एरिया असेसमेंट के तहत संपत्ति कर पर मिल सकती है 40-50 फीसदी की छूट

पश्चिम बंगाल के कोलकाता में संपत्ति कर के भुगतान के लिए कोलकाता नगर निगम द्वारा यूनिट एरिया असेसमेंट (यूएए) लागू किया है. पर लोग इस नयी कर व्यवस्था से जुड़ना नहीं चाह रहे. वर्तमान में निगम के करीब नौ लाख करदाता हैं, जिनमें से मात्र 25 फीसदी करदाता ही इस नयी व्यवस्था से जुड़े हैं. ऐसे में इस नयी कर व्यवस्था के सरलीकरण पर निगम जोर दे रहा है. इसके तहत निगम वाणिज्यिक क्षेत्रों को कर में 40 से 50 फीसदी की छूट देने का प्रस्ताव राज्य सरकार को दिया है. सरकार की अनुमति मिलते ही इस नयी व्यवस्था को लागू कर दिया जायेगा

राम और बाम दोनों एक है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दीदी के सुरक्षा कवच कार्यक्रम की घोषणा करने के दौरान विपक्षी पार्टियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि फिलहाल राम और बाम दोनों एक है. विपक्षी पार्टियां बड़ी-बड़ी बातें कर रही है उनसे मैं कहूंगी कि जब हम विपक्ष में थे, तब हमने कुछ भी ऐसा कार्य नहीं किया जिससे आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ा हो. जब एक राजनीतिक दल का गठन होता है तो उसके ऊपर कई उत्तरदायित्व होते हैं . बहुत कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है. हालांकि, जब हम विपक्ष में थे तब भी जनता के हित्त के बारे में सोचते थे तभी जनता ने हमें चुना है. विपक्षी दलों की तरह नहीं है हम जो कहते है वहीं करते है.

आज से दौड़ने लगेगी जोका से तारातला के बीच मेट्रो

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में आज से जोका- तारातला मेट्रो का वाणज्यिक परिचालन शुरू होने जा रहा है. मेट्रो रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार, फिलहाल अप व डाउन मिलाकर कुल 12 ट्रेनें चलेंगी. जोका-तारातला मेट्रो सप्ताह में पांच दिन (सोमवार से शुक्रवार) ही चलेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिये जोका-बीबीडी बाग मेट्रो परियोजना (पर्पल लाइन) के अंतर्गत जोका-तारातला मेट्रो का उद्घाटन किया था.

आदि गंगा की बदलेगी सूरत

कोलकाता में कालीघाट के पास एक नदी बहती है, जो अब नाला बन गयी है. इसे आदि गंगा के नाम से जाना जाता है. इसका पानी काफी गंदा हो गया है. कोलकाता नगर निगम के अनुसार, वर्ष 1989-90 में अंतिम बार आदि गंगा की ड्रेजिंग हुई थी. निगम के एक अधिकारी ने बताया कि 600 करोड़ आदि गंगा की ड्रेजिंग पर खर्च होगा. इसके अलावा अगले 15 साल तक आदि गंगा की साफ-सफाई पर और 400 करोड़ खर्च किये जायेंगे. नमामि गंगे योजना के तहत यह कार्य किया जायेगा, ताकि आदि गंगा को बचाया जा सकेगे.

आज तृणमूल की  अहम बैठक

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव होने वाला है. हालाॅकि तृणमूल कांग्रेस लगातार कह रही है कि जब भी चुनाव की घोषणा हो, पार्टी इसके लिए तैयार है. अब नये साल में तृणमूल कांग्रेस अहम रणनीति के साथ मैदान में उतरने जा रही है.चुनाव को ध्यान में रखकर कई दिशा निर्देशाें की घोषणा हो सकती है . तृणमूल कांग्रेस की नजरूल मंच की बैठक से पार्टी सुप्रीमो व सीएम ममता बनर्जी कई दिशा निर्देश दे सकती है. जिसके अनुसार पार्टी आगे की रणनीति तैयार करेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें